image

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद जहां कई लोगों को इस बात की बेहद खुशी है, वहीं कई लोग इस बात के खिलाफ हैं। लेकिन जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने का सबसे बड़ा सदमा पाकिस्तान को लगा है। जिसके कारण एक के बाद एक कोई-ना-कोई मोदी सरकार के खिलाफ अजीबोगरीब बयान दे रहा है। इसी बीच इमरान खान का बयान भी उनके ही ऊपर भारी पड़ गया। 

इमरान खान ने 18 अगस्त को कई ट्वीट्स कर मोदी सरकार की आलोचना की। उन्होंने लिखा कि हिंदुत्ववादी मोदी सरकार पाकिस्तान के साथ-साथ भारत के अल्पसंख्यकों के लिए खतरा है। नेहरू और गांधी के ताने-बाने वाले भारत के लिए भी खतरा है। आरएसएस-भाजपा की जातीय नरसंहार वाली विचारधारा और नाजी विचारधारा के बीच लिंक को समझना हो तो बस गूगल कीजिए। इमरान खान के इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए जावेद अख्तर ने करारा जवाब दिया। उन्होंने लिखा- 'प्रिय इमरान खान.. मैं आपकी इस बात से बेहद प्रभावित हूं कि आप नेहरू और गांधी के फैब्रिक वाले हिंदुस्तान के लिए इतने चिंतित हैं लेकिन ये नेहरू और गांधी का वही ढांचा था जिसे आपके कायदे-आजम ने 1947 में तोड़ दिया था... क्या आपको याद है?

'एक और ट्वीट में जावेद अख्तर ने लिखा- 'इमरान साहब, अगर मैं भारतीय अल्पसंख्यकों के बारे में आपकी चिंता के लिए अपना आभार नहीं दिखाऊंगा तो ये गलत होगा। मैं कल्पना नहीं कर सकता, अगर आप दूसरों की इतनी परवाह करते हैं तो आप अपने देश में हिंदुओं, ईसाइयों, अहमदिया मोहजिर और बलूच के लोगों की सुरक्षा के बारे में कितना सोचते हैं।

'बता दें कि बौखलाए पाकिस्तान की ओर से 15 अगस्त से लगातार एलओसी पर की जा रही फायरिंग में अब तक दो जवान शहीद हो चुके हैं, जबकि एक नागरिक की मौत हुई है। चार जवान तथा एक बच्ची घायल भी हुई है।


 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Javed akhtar reply to pakistan pm imran khan 

More News From entertainment

Next Stories
image

free stats