image

श्रीलंकाई क्वीन जैकलीन फर्नांडिस हमेशा अपने चुलबुले अंदाज और एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में राज करती आ रही हैं। श्रीलंका की ब्यूटी जैकलीन ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई है। बता दें कि आज जैकलीन फर्नांडिस अपना 34वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। तो आइए आपको बताते हैं उनके जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें। 

बताते चलें कि, जैकलीन फर्नांडिस ने साल 2009 में अलादीन फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की। फिल्म में उन्होंने अमिताभ बच्चन और रितेश देशमुख के साथ स्क्रीन शेयर की, जैकलीन ने पिछले कुछ सालों से भारतीय दर्शकों का दिल जीता है।  जैकलीन फर्नांडिस का जन्म 11 अगस्त 1985 को बहरीन में हुआ, जैकलीन के पूर्वज कनाडा, मलेशिया और श्रीलंका जैसे देशों से ताल्लुक रखते हैं। शुरुआती करियर की बात करें तो मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन का कोर्स करने के बाद जैकलीन ने श्रीलंका में ही टीवी रिपोर्टर का काम भी किया।

यह भी पढ़ें:-  दिल चाहता है के 18 साल हुए पूरे, फैन्स ने की सीक्वल की मांग तो फरहान ने दिया ये जवाब

यह भी पढ़ें:- B'day Spl: फिल्मों के साथ-साथ बिजनेस में खूब नाम कमा चुके हैं सुनील शेट्टी, जानें दिलचस्प बातें

जैकलीन ने रिपोर्टिंग के दौरान ही श्रीलंका में मॉडलिंग इंडस्ट्री ज्वाइन कर ली थी और उन दिनों रैंप वॉक भी किया करती थीं। जैकलीन ने 2006 में 'मिस श्रीलंका यूनिवर्स' का खिताब जीता था और 'मिस यूनिवर्स' की प्रतियोगिता में श्रीलंका को रिप्रेजेंट भी किया। जैकलीन साल 2009 में मॉडलिंग के लिए भारत आई हुई थीं जिसके दौरान उन्हें सुजॉय घोष ने 'अलादीन' फिल्म ऑफर की थी। पिछले कुछ समय से जैकलीन ने अपनी हिंदी पर काफी काम किया है, इसके अलावा वे इंग्लिश, स्पेनिश, फ्रेंच और अरबी भी बोल लेती हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Dad 💝 we were always the happiest kids 🙏🏻 thank you!

A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143) on

जैकलीन ने मर्डर 2, हाउसफुल 2, हाउसफुल 3, रेस 2, जुड़वा 2, बागी 2, रेस 3 और किक जैसी फिल्मों में काम किया है। इसे एक इत्तेफाक कहा जा सकता है कि जैकलीन कई सारी सीक्वल फिल्मों में काम करती नजर आ चुकी हैं। जैकलीन के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें तो साल 2019 में उनकी मूवी ड्राइव रिलीज होगी। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Jacqueline fernandez birthday special

More News From entertainment

Next Stories
image

free stats