image

हिन्दी सिनेमा जगत में अपने शानदार अभिनय और स्टाइलिश लुक के चलते सबके दिलों पर राज करने वाले अभिनेता Inder Kumar के नाम से तो आप बखूबी वाकिफ होंगे। लेकिन बहुत कम समय में इस जाबाज अभिनेता ने दुनिया को अलविदा कह दिया। बता दें कि उनकी मौत हार्ट अटैक के कारण हुई। आज उनका जन्मदिन है, तो आइए आपको बताएं उनके जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें। 

बॉडी के मामले में इंदर कुमार सलमान खान को टक्कर देता था। 2017 में हार्ट अटैक की वजह से उनका निधन हो गया था, इंडस्ट्री में इंदर को सलमान खान का करीबी कहा जाता था। उन्होंने सलमान  के साथ तुमको न भूल पाएंगे और वॉन्टेड जैसी फिल्में की थी, आज उनकी बर्थ एनिवर्सरी है। उनका जन्म जन्म 26 अगस्त 1973 को राजस्थान के जयपुर में हुआ था, इंदर कुमार ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म मासूम से की थी। फिल्म में उनके अपोजिट आयशा जुल्का थीं। इसके अलावा छोटे पर्दे पर वह क्योंकि सास भी कभी बहू थी में मिहिर के रोल में भी नजर आ चुके हैं।

इस वजह से अचानक हो गए थे फिल्मों से दूर...

इंदर का करियर कुछ खास नहीं रहा, वह अक्सर फिल्मों में साइड हीरो के रोल में ही नजर आए। फिल्म की शूटिंग के दौरान एक घटना से उनका करियर और जिंदगी तबाह हो गई थी। दरअसल, डायरेक्टर पार्थो घोष की फिल्म मसीहा में इंदर को हेलीकॉप्टर का एक सीन करना था, स्टंट के दौरान वह अचानक हेलीकॉप्टर से नीचे गिर गए। हादसे के बाद डॉक्टरों ने उन्हें 3 साल तक बेड रेस्ट के लिए कहा गया, इस कारण उन्हें फिल्मों से दूर होना पड़ा।

रेप के आरोप में होना पड़ा था अरेस्ट...

इस घटना के बाद इंदर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था, ''शूटिंग के दौरान मैं हेलीकॉप्टर से गिर गया था, डॉक्टर ने मुझे तीन साल का बेड रेस्ट बोला था। डॉक्टर ने कहा था कि मैं अपने पैरों पर खड़ा हो पाऊंगा, इसकी उम्मीद कम है' इसी बीच इंदर को रेप के आरोप में अरेस्ट कर लिया गया। इंदर ने बताया था, ''मेरी गिरफ्तारी के बाद मेरी बेटी बीमार पड़ गई थी। मेरी पत्नी ने जमानत के लिए कई लोगों से मदद मांगी, मेरे पास किराए का घर लेने तक के पैसे नहीं थे। ऐसे मुश्किल समय में डॉली बिंद्रा ने मेरी मदद की, उनके अलावा फिल्म इंडस्ट्री से किसी ने मुझे एक फोन भी नहीं किया''

इंदर कुमार अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में थे, उनकी पूर्व पत्नी सोनल कारिया ने इंदर कुमार के निधन के बाद स्पॉटबॉय को इंटरव्यू दिया था। सोनल ने कहा था, ''वह ईशा कोपिकर को भूल नहीं पाया था, शायद ये पहले प्यार का असर था, वो मुझसे कहता था कि मैं ईशा से मिलने जा रहा हूं। मैं उससे कहती थी कि उसे घर पर ही बुला लो लेकिन वो नहीं मानता था' सोनल ने बताया था कि उसे ड्रग्स की लत चुकी थी। वह काफी फ्रस्ट्रेट रहता था क्योंकि उसके पास कोई काम नहीं था।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Inder Kumar Birthday Special 

More News From entertainment

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats