image

हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अभिनेत्री अरुणा ईरानी आज अपना 73वां जन्मदिन मना रही है। जी हां, बता दें कि अरुणा ईरानी का जन्म 18 अगस्त 1946 में हुआ था। अरुणा अब तक की लाइफ में 300 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी है। बता दें कि, इन फिल्मों में हिंदी के अलावा कन्नड़, मराठी और गुजराती फिल्में भी शामिल हैं। 

READ MORE: Nach Baliye 9: विशाल के विवादित बयानों पर भड़की मधुरिमा, कहा- शो छोड़ने की धमकी किसी ओर को...

सिर्फ फिल्मे ही नहीं बल्कि छोटे पर्दे यानि की टीवी सीरियल में भी अरुणा का लक बहुत मजबूत रहा। तो आज उनके जीवन के इस खास दिन पर आपको बताने जा रहे है उनकी ज़िन्दगी से जुडी कुछ खास और दिलचस्प बातें...  

बॉलीवुड में अरुणा ईरानी ने साल 1961 में आई 'गंगा जमुना' फिल्म से अपना पहला कदम रखा था। इसी साल आई फिल्म 'अनपढ़' में उन्होंने माला सिन्हा के बचपन का किरदार निभाया था। इसके बाद अरुणा ने कई सारी फिल्मों में छोटे रोल निभाए। इन फिल्मों में फर्ज, आया सावन झूम के और उपकार जैसी फिल्में शामिल हैं। 1984 में आई फिल्म 'पेट प्यार और पाप' के लिए अरुणा ईरानी को फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस अवॉर्ड भी मिला। 

इसके बाद 80 से 90 के दशक में अरुणा ईरानी ज्यादातर फिल्मों में मां का किरदार निभाते नजर आईं। जिसमें 'बेटा' फिल्म में निभाया गया उनका रोल खूब पसंद किया गया। इस रोल के लिए उन्हें दोबारा से फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला। प्रोफेशनल जिंदगी के अलावा अरुणा ईरानी की निजी जिंदगी भी चर्चा में रही। अरुणा का कॉमेडियन महमूद से नाम भी जुड़ा। 

READ MORE: आखिर क्यों कटरीना कैफ को गिरने नहीं देना चाहते अर्जुन कपूर, दूसरी बार कमेंट कर जताई चिंता

एक इंटरव्यू में अरुणा ने खुलासा कर कहा था- 'हम दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे। यही नहीं दोस्त से भी ज्यादा अच्छे थे, शायद। इसे आप आकर्षण, दोस्ती या कुछ और भी कह सकते हैं लेकिन हमने कभी शादी नहीं की। हम कभी प्यार में नहीं थे। अगर होते तो इस रिश्ते को हम जरूर एक नाम देते। प्यार कभी खत्म नहीं होता वो तो हमेशा रहता है। 

READ MORE: Box Office: रियल स्टोरी पर आधारित जॉन की 'बाटला हाउस' फिल्म ने दो दिन में पार किया इतने करोड़ का आंकड़ा

अपने बीते हुए कल को भूलकर अरुणा ईरानी ने 40 साल की उम्र में शादी रचाई थी। एक इंटरव्यू में अरुणा ने कहा था- 'मैं 40 साल की थी जब कुकूजी (संदेश कोहली) से मुलाकात हुई। वह मेरी फिल्म के डायरेक्टर थे। मैं किसी और के साथ सेटिल होने का सोच रही थी लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं होने दिया। सच कहूं तो मैं भी भावनात्मक तौर पर उनसे जुड़ चुकी थी। 

शादी से पहले अरुणा ईरानी को यह बात पता थी कि कुकूजी शादीशुदा हैं और बच्चे भी हैं। अरुणा ने साल 1960 में कुकू कोहली से शादी रचा ली। शादी के बाद अरुणा ने मां ना बनने का फैसला किया था।'

एक इंटरव्यू के दौरान अरुणा ने इस पर खुलकर बात की और कहा था- 'जब मैं अपने भतीजे और भतीजी को देखती हूं तो यही सोचती हूं कि अच्छा है कि मेरे बच्चे नहीं हैं। अगर कोई मेहमान मेरे घर में आता और बच्चे उनका वेलकम नहीं करते और सोफे पर उथल पुथल मचाते रहते जैसा कि आजकल के बच्चे करते हैं तो मैं परेशान होती। मेरे दोस्त डॉक्टर अजय कोठारी ने मानसिक तौर पर मुझे इसके लिए तैयार किया।


 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: birthday special news of aruna irani

More News From entertainment

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats