image

बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री आज यानि 23 फरवरी को अपना 50वां जन्मदिन मना रही हैं। यूं तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल 'कच्ची धूप' से की थी लेकिन पहचान उन्हें 'मैंने प्यार किया' फिल्म से मिली थी। बता दें कि यह फिल्म 1989 में रिलीज हुई थी। इसमें भाग्यश्री सलमान खान के अपोजिट थीं। फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई। भाग्यश्री के काम की हर किसी ने जमकर तारीफ की लेकिन शादी करने के बाद उनका फिल्मी करियर डूबने लगा। शादी के बाद महज तीन फिल्मों में नजर आईं भाग्यश्री ने एक्टिंग करियर से ब्रेक ले लिया। 

भाग्यश्री ने कई मराठी, तेलुगु और हिन्दी फिल्मों में अभिनय करने के बाद उन्होंने इंडस्ट्री से किनारा कर लिया। आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें... 

भाग्यश्री महाराष्ट्र के शाही घराने संगली परिवार से हैं। उनका पूरा नाम भाग्यश्री पटवर्धन है। फिल्म 'मैंने प्यार किया' की शूटिंग के वक्त भाग्यश्री की उम्र महज 18 साल थी। मैंने प्यार किया फिल्म के गाने कबूतर जा जा जा के दौरान भाग्यश्री फूट-फूट कर रोने लगी थी। 

दरअसल, एक सीन में भाग्यश्री को सलमान को गले लगाना था। शूटिंग के बाद वह रोने लगी। सलमान घबरा गए। डायरेक्टर सूरज बड़जात्या ने जब रोने का कारण पूछा तो भाग्यश्री ने कहा- ''मैं कंजर्वेटिव फैमिली से हूं। पहले मैंने कभी किसी को इस तरह से गले नहीं लगाया था। इसलिए मैं घबरा गई थी'' इसके बाद सूरज बड़जात्या ने कहा कि वह जैसे चाहे वैसे सीन शूट कर सकती हैं। 

जानकारी के लिए बता दें कि, भाग्यश्री ने अपने बचपन के दोस्‍त हिमालय दस्सानी से शादी की है। उन्होंने शादी करने के बाद कई फिल्मों को यह कहकर ठुकरा दिया कि वह उसी फिल्‍म में काम करेंगी जिसमें उनके पति अभिनेता की भूमिका निभाएंगे। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: bhagyashree birthday special news in hindi

More News From entertainment

Next Stories

image
free stats