image

आज जनता के सामने लोकसभा चुनाव 2019 का फैसला होगा। लेकिन इस बीच किसकी सरकार बनेगी ये देखना बेहद दिलचस्प रहेगा। बता दें कि इससे पहले पार्टियों के कई उम्मीदवार अपनी जीत की दुआ करने के लिए मंदिर पूजा करवाने के लिए पहुंचे। यही नही बल्कि सभी पार्टियों ने चुनाव जीतने के लिए कैम्पेनिंग में पूरी ताकत झोंक दी थी।

यह भी पढ़ें:- देसी गर्ल के बाद अब डिंपल कपाड़िया करेंगी हॉलीवुड इंडस्ट्री में काम

 

यह भी पढ़ें:- लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा नतीजों से पहले बाबा लक्ष्मण समाधि पर पहुंचीं

 

उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट पर पूरे देश की निगाहें हैं, ये कांग्रेस की परम्परागत सीट है। यहां से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा का चुनाव जीतते रहे हैं, हालांकि ये चुनाव उनके लिए काफी मुश्किल नजर आ रहा है। अमेठी में इस बार भी बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को राहुल गांधी के खिलाफ मैदान में उतारा है। मतगणना के जो रुझान आ रहे हैं उसमें फिलहाल स्मृति ईरानी, राहुल गांधी से करीब  2000 मतों से आगे चल रही हैं, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें:- इस दिन खुद की वेडिंग डेट अनाउंस करेंगे सलमान खान, खुलासा कर कहा...

 

यह भी पढ़ें- Shocking: विवेक ओबरॉय के सिर पर मंडरा रहा है खतरों का पहाड़, मिली धमकी

 

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में राहुल ने स्मृति को मात दी थी। वहीं उत्तर प्रदेश की लखनऊ सीट पर समाजवादी पार्टी की लोकसभा उम्मीदवार और शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा मुकाबले में करीब चार हजार से ज्यादा मतों से पीछे चल रही हैं, पूनम के सामने बीजेपी के कद्दावर नेता और गृह मंत्री राजनाथ सिंह हैं। राजनाथ सिंह यहां के मौजूदा सांसद हैं। वहीं जया प्रदा रामपुर लोकसभा सीट से करीब 2400 मतों से आगे चल रही हैं, वो समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आजम खान को कड़ी टक्कर दे रही हैं। 

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Amethi smriti rahul lucknow shatrughan sinha wife poonam

More News From entertainment

IPL 2019 News Update
free stats