image

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में पिछले साल अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने खुद के साथ हुए अन्याय शोषण के खिलाफ आवाज उठाकर फिल्म इंडस्ट्री में Metoo कैंपेन की शुरुआत की। जिसके बाद कई महिलाएं सामने आईं जिन्होंने खुद के साथ हुए अन्याय और शोषण के खिलाफ आवाज उठाई। लेकिन अब Metoo कैंपेन के बाद MenToo कैंपेन की शुरुआत हो चुकी है।

लेकिन Metoo कैंपेन के चलते कई ऐसे मामले भी सामने आए जिनमें आपसी नाराजगी या मतभेदों के चलते पुरूषों पर शोषण के झूठे आरोप लगाए गए, ऐसे में कई पुरुषों को बदनामी और समाज में भी काफी तकलीफों का सामना करना पड़ा। अब मीटू के जवाब में पुरुषों को लेकर भी मुहिम शुरू हो गई जिसमें पुरुष अपनी आपबीती और उन पर लगे झूठे आरोपों की कहानी बता रहे हैं। 


जानिए आखिर क्या है #MenToo 

सोशल मीडिया पर इन दिनों हैशटैग मेन टू ट्रेंड कर रहा है, इस हैशटैग का इस्तेमाल करके पुरुष अपने बुरे अनुभवों को साझा कर रहे हैं। इसके तहत पुरुष अपनी आपबीती बताते हुए खुलासा कर रहे हैं कि किस तरह मीटू के चलते या इससे इतर आपसी सहमति से बने संबंधों को जबरन रेप करार दे दिया गया...और इन झूठे आरोपों के चलते उन्हें समाज में घृणा की नजर से देखा जाने लगा। इतना ही नहीं झूठे आरोपों के चलते उन्हें कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी और कोर्ट से भी उन्हें बहुत ज्यादा सहायता नहीं मिल सकी, इतना ही नहीं इन आरोपों के चलते सिर्फ आरोप ही नहीं बल्कि उनके परिवार वालों को भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें:-   ग्लैमरस के बाद अपनी साड़ी वाले ट्रैडिशनल लुक में सपना चौधरी ढाह रही है कहर

इन दिनों मेनटू को लेकर एक्टर करण ओबेरॉय का मामला चर्चा में बना हुआ है, इसके तहत उनके समर्थन में कई सेलेब्स सामने आए हैं और उन्हें निर्दोष बताया है। हालांकि अभी मामला कोर्ट में है और हाल ही उन्हें एक महीने कस्टडी में रहने के बाद जमानत दी गई है, इस केस में अभी तक कई मोड़ सामने आ चुके हैं। ये भी सामने आया था कि पीड़िता ने स्वयं ही खुद पर हमला करवाने की झूठी साजिश रची थी। फिलहाल मेनटू कैंपेन के जरिए पुरुषों को इंसाफ मिल पाएगा या इस कैंपेन का क्यो बनेगा ये तो समय ही बताएगा। 

यह भी पढ़ें:-   जिसके पीछे पूरा देश है दीवाना वो असल में है इस अभिनेत्री के दीवाने, ट्वीट कर कहा...

यह भी पढ़ें:-  Video: सपना चौधरी पर आन पड़ी बड़ी मुसिबत आखिरकार पुलिस को करना पड़ा लाठी चार्ज

यह भी पढ़ें:- शिल्पा शेट्टी ने फिटनेस के साथ खोला अपनी 'डाइट प्लान' को लेकर गहरा राज, जो आपको भी बनाएगा फैट टू फिट

 

यह भी पढ़ें:- शादीशुदा होने के बाद पाक मूल के क्रिकेटर के लिए जागा अमृता के दिल में प्यार कहा- वह मेरे लिए ही...

 

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: After metoo campaign men too also get started karana oberoi

More News From entertainment

Next Stories
image

free stats