image

फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक पॉपुलर एक्ट्रेस और डायरेक्टर मौजूद हैं, जिन्होंने लोगो के मनोरंजन के लिए एक से बढ़कर एक हिट फिल्म का निर्माण किया है। लेकिन बता दें कि हाल ही में फिल्म इंडस्ट्री में अपने अभिनय और कई सुपरहिट फिल्में देकर दर्शकों का दिल जीतने वाली अभिनेत्री और डायरेक्टर विजया निर्मला ने 73 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है।

जानकारी के लिए बता दें 20 जनवरी 1946 को जन्मी एक्ट्रेस ने 44 तेलुगु फिल्मों का निर्देशन किया है। इसी के चलते उनका नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज है। साल 2008 में उन्हें तेलुगु सिनेमा के पुरस्कार रघुपीठ वेंकैया अवॉर्ड से नवाजा गया था। विजया निर्मला ने मात्र सात साल की उम्र में बतौर बाल कलाकार के रूप में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। देखिए telugufilmnagar से ली गई उनकी ये तस्वीर...

विजया ने इंगा वीत्तू पेने, पनामा पासामा, ए ऐनम जैसी कई फिल्मों में काम किया। साक्षी फिल्म के सेट पर उनकी मुलाकात एक्टर कृष्णा से जिनसे उन्होंने दूसरी शादी रचाई। दोनों ने करीब 47 फिल्मों में काम किया। विजय निर्मला ने मलयालम, तेलुगु और तमिल भाषा की करीब 200 फिल्मों काम किया। छोटे पर्दे पर भी उन्होंने अपना हाथ आजमाया।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Senior director and actor passed away

More News From entertainment

Next Stories
image

free stats