image

बाॅलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर, प्रेजेंटर और सिंगर अन्नू कपूर आज दुनिया भर में अपनी अलग पहचान बना चुके हैं। बताते चलें कि आज अन्नू कपूर अपना 63 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। ताे आइए आज इनके जन्मदिन पर आपकाे बताते हैं इनसे जुड़ी कुछ खास बातें। दिग्गज अभिनेता अन्नू कपूर का जन्म 20 फरवरी, 1956 को मध्यप्रदेश के इतवारा में एक पंजाबी परिवार में हुआ। उनके पिता थे मदनलाल कपूर और मां थीं कमला बंगाली। अन्नू के पिता एक पारसी थिएटर कंपनी चलाते थे, जो शहर-शहर जाकर गली नुक्कड़ में परफॉर्म करते थे। अन्नू कपूर ने फिल्माें में ऐसे शानदार भूमिका निभाई जाे लीड राेल में ना हाेने के बावजूद भी दर्शकाें के दिलाे में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहे।

यह भी पढ़ें:-  इस गाने में सुकृति कक्कड़ और प्रतीक कक्कड़ प्यार में विश्वासघात काे इस तरह करेंगी बयां 

फिल्मों से इतर टीवी शो की बात करें तो जिस शो को वो होस्ट करते हैं वो अरसे तक याद किया जाता है। अन्नू कपूर का शो 'सुहाना सफर' काफी फेमस है। इस शो में अन्नू कपूर फिल्मी दुनिया की कुछ अनकही कहानियां सुनाते हैं। सभी फिल्मी सितारों के किस्से सुनाने वाले अन्नू कपूर की कहानी शायद किसीन ने नहीं सुनी होगी। आज हम अन्नू कपूर की जिंदगी के कुछ अनकहे किस्से लाए हैं। अन्नू कपूर का जन्म एक पंजाबी परिवार में हुआ था और उनकी मां बंगाली थीं। अन्नू कपूर के पिता पारसी थिएटर कंपनी चलाते थे।

यह भी पढ़ें:-  इस म्यूजिक वीडियो में एक साथ रोमांस करते नजर आएंगे दीपक ठाकुर-सोमी खान

बताते चलें कि गली-नुक्कड़ पर परफॉर्म करने के कारण अन्नू मलिक के परिवार को नौटंकीवाला भी कहा जाता था। अन्नू कपूर की मां एक क्लासिकल डांसर थीं। अन्नू घर में आर्थिक तंगी होने के कारण अपनी पढ़ाई नहीं पूरी कर पाए। उनकी मां 40 रुपए की सैलरी पर एक स्कूल में पढ़ाती थीं। अन्नू आईएएस ऑफिसर बनना चाहते थे लेकिन पढ़ाई पूरी ना हो पाने की वजह से ऐसा नहीं हो पाया। उन्होंने अपने परिवार की आर्थिक मदद के लिए चाय का स्टॉल लगाया। जब ये काम नहीं चला तो चूरन के नोट बेचा करते थे। इतना ही नहीं अन्नू लॉटरी टिकट भी बेचते थे। पढ़ाई के बाद अन्नू कपूर ने अपने पिता की कंपनी ज्वॉइन कर ली। साथ ही दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन ले लिया। एक थिएटर में प्ले के दौरान अन्नू कपूर ने 23 साल की उम्र में 70 साल के बुड्ढे का रोल निभाया था।

यह भी पढ़ें:-  Shocking: कामयाबी की तरफ बढ़ रहे कपिल शर्मा पर फिर से लगा ये घिनाैना आराेप

इस नाटक के कारण इनकी किस्मत खुली, क्याेंकि उस वक्त इस नाटक काे फिल्म मेकर श्याम बेनेगल भी पहुंचे थे। उन्हें अन्नू की परफॉर्मेंस बहुत पसंद आई। उन्होंने अन्नू को तारीफों भरा पत्र लिखा और मिलने को बुलाया। अन्नू कपूर ने अपने करियर की शुरुआत श्याम बेनेगल की फिल्म 'मंदी' से की थी। अन्नू कपूर कभी लीड एक्टर के तौर पर नजर नहीं आए लेकिन उन्होंने अपने अभिनय की छाप हमेशा छोड़ी। फिल्मों के अलावा अन्नू कपूर ने कई टीवी शो होस्ट किए हैं। अन्नू कपूर को हिंदू शास्त्रों का भी ज्ञान है। अपने अंदर कई काबलियित के साथ अन्नु मल्कि ने हिन्दी सिनेमा जगत में एक अलग पहचान बनाई। 

यह भी पढ़ें:- आखिर क्याें शूटिंग के दाैरान राे पड़ी थी माधुरी दीक्षित, अनिल कपूर ने खुलासा कर बताया...

यह भी पढ़ें:-  ये कंटेस्टेंट बनेगा Khatron Ke Khiladi 9 का विजेता, नाम हुआ लीक

यह भी पढ़ें:- अशोक पंडित उतरे कड़े विराेध में, पाकिस्तानी कलाकारों संग काम करने वालाें पर भी लगेगा बैन

यह भी पढ़ें:- मंगेतर की इस घिनाैनी हरकत पर लड़की ने मांगी करण जौहर से सलाह, देखें VIDEO

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Annu kapoor birthday Special

More News From entertainment

Next Stories

image
free stats