image

हिंदी सिनेमा के सबसे फेमस और जाने-माने सिंगर, कंपाेजर ए आर रहमान का नाम ना सिर्फ अपने देश ही नही बल्कि विदेशाें में भी खास है। आज ए आर रहमान सफलाओं के शिखर पर हैं, जिन्हाेंने लाेगाें के दिलाे में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। बताते चलें कि इन दिनाें ए आर रहमान हर तरफ चर्चा में बने हुए हैं। ताे आइए जानिए आखिर क्या है इसकी असल वजह चर्चा में बने रहने कि...

यह भी पढ़ें:-  आखिर क्याें सात साल बाद रिद्धि डोगरा-राकेश बापट ने लिया अलग हाेने का फैसला

यह भी पढ़ें:- यहां देखिए रजनीकांत की बेटी सौंदर्या का मंगेतर संग शादी से पहले दिलकश अंदाज

हाल ही में स्लमडॉग मिलियनेयर के 10 साल पूरा होने पर एक इवेंट हुआ था, इसमें रहमान की बेटी खातिजा बुर्का पहन पहुंची थीं। स्टेज पर अपने पापा के करिकर के बारे में खास बातचीत करते हुए वाे बहुत भावुक हाे गईं। इवेंट के बाद खातिजा के बुर्के में आने को लेकर सोशल मीडिया में बहस देखने को मिली।

इसके बाद ए आर रहमान ने अपने साेशल अकाउंट इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की। जिसमें उनकी पत्नी (सायरा), दोनों बेटियां (खातिजा, रहीमा) नीता अंबानी के साथ दिख रही थीं। तस्वीर में सिर्फ खातिजा ने बुर्का पहन रखा था, इस तस्वीर के जरिए रहमान यह बताने की कोशिश कर रहे थे खातिजा का बुर्का पहनना या न पहनना उसकी अपनी पसंद है। हालांकि तमाम लोगों ने इस तस्वीर के लिए भी रहमान को ट्रोल किया गया। 

यह भी पढ़ें:- बारिश के सुहावनें मौसम में सपना चौधरी का बचपना अंदाज, देखें Viral Video

यह भी पढ़ें:- आखिर श्रीदेवी की पहली बरसी पर कपूर परिवार क्या करने वाला है खास, जरुर पढ़ें

लेकिन पिता की आलाेचना काे सुन खातिजा ने बताया कि उन्हें पर्दा करने के लिए मजबूर नहीं किया गया है। मैं अगर पर्दा करती हूं तो ये मेरी अपनी पसंद है, इससे मेरे माता-पिता का कोई लेना-देना नहीं है। शायद आपमें से कम लाेगाें काे ही पता हाेगा कि  एक खास वजह से उन्होंने धर्म परिवर्तन कर लिया था। पहले रहमान का नाम दिलीप कुमार था। 

एक इंटरव्यू में ए आर रहमान ने इस बात का जिक्र किया था। रहमान ने कहा था, 'मेरी मां हिंदू धर्म को मानती थीं, लेकिन उन्हें सूफी संत पीर करीमुल्लाह शाह कादरी पर काफी यकीन था। जब 23 साल की उम्र में उनकी बहन की तबीयत खराब हो गई थी तो मेरी मां सभी को लेकर इस्लामिक धार्मिक स्थल पर गईं, और इसी से चमत्कार हुआ। मेरी बहन की सेहत में सुधार हुआ।' रहमान ने कहा था 'इसका मेरे ऊपर इतना गहरा प्रभाव पड़ा कि मैंने धर्म परिवर्तन कर लिया और इस्लाम स्वीकार कर लिया। मैंने मेरा नाम 'अल्लाह रक्खा रहमान' रख लिया।' बता दें कि अब सिंगर को ए आर रहमान के नाम से जाना जाता है।

यह भी पढ़ें:- आलिया ने गुस्से से भड़कीं कंगना रनौत को ऐसे किया शांत, कहा मैं पर्सनली उनसे...

 

यह भी पढ़ें:- इस बात को लेकर आमिर खान और आलिया भट्ट पर आग बबूला हुई कंगना रनौत

इन्हाेंने आगे बताते हुए ये भी कहा था कि, 'हिंदू ज्योतिष ने मुझे मुस्लिम नाम दिया था। सूफिज्म अपनाने से पहले मैं एक ज्योतिष के पास अपनी बहन की कुंडली दिखाने गया था। ज्योतिष ने मुझसे कहा कि अब्दुल रहमान और अब्दुल रहीम नाम मेरे लिए ठीक होगा। मुझे रहमान नाम पसंद आ गया और मेरी मां चाहती थीं कि मैं अपने नाम में अल्लाह रक्खा भी जोडूं। इसलिए मेरा नाम अल्लाह रक्खा रहमान हो गया।' आज हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में ही नही बल्कि देश विदेश में भी ए आर रहमान का नाम शुमार है। 

यह भी पढ़ें:- यहां देखिए गली बॉय की स्क्रीनिंग के दाैरान रणवीर-आलिया का Stylish Look

यह भी पढ़ें:- Birth Anniversary: बेटे की कम उम्र में ही मौत से टूट चुके थे गजल सम्राट जगजीत सिंह, और फिर...

यह भी पढ़ें:- Photos: नेहा धूप‍िया और अंगद बेदी का बेटी मेहर संग नजर आया दिलकश अंदाज  

यह भी पढ़ें:-   टाेटल धमाल के गाने मुंगडा के रीमिक्स काे सुन गुस्से से भड़की उषा मंगेशकर, कहा...

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: A r rahman change religion real name dilip kumar burqa controversy

More News From entertainment

Next Stories
image

free stats