image

वास्तुशास्त्र का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है हर कोई घर की सुख-शांति के लिए कई तरह के वास्तुनियमों का पालन करता है। हर कोई चाहता है कि उसे धन की कमी कभी ना हो और उसके आय के नए साधन बनते रहेंगे। आइए जानते हैं वास्तु में बताए कुछ उपायों के बारे में-

- घर में आर्थिक संकट चल रहा है साथ ही व्यापार में नुकसान हो रहा है तो घर की अलमारी या तिजोरी में हल्दी की गांठ जरूर रखे। घर में तांबे का पिरामिड रखने से वास्तु दोष दूर होता है। 

- एक्वेरियम रखने से धन और भाग्य में वृद्धि होती है। घर या ऑफिस में एक्वेरियम को पूर्व, उत्तर अथवा उत्तर-पूर्व में रखें। घर मे धन-लक्ष्मी हमेशा बनी रहे इस लिए कुबेर यंत्र रखे।

- हमेशा पूजा करते समय रोज फूल को बदलें और ताजे फूल रखें। इससे घर में सुख- समृद्धि बनी रहती है। घर में मनीप्लांट लगाने से धन-संपत्ति प्राप्त होती है। मनी प्‍लांट को कभी भी घर के बाहर ना लगाएं।

- घर के मुख्य्र द्वार पर सिन्दूर से स्वास्तिक बनाएं। इससे घर के अंदर नेगेटिव एनर्जी प्रवेश नहीं कर पाती साथ ही घर में शांतिपूर्ण वातावरण बना रहता है। घर के मुख्य्र द्वार पर तुलसी का पौधा लगाने से वास्तुदोष दूर होता है और घर में हफ्ते में कम से कम एक बार कपूर जलाना चाहिए।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: vastu tips at home

More News From dharam

IPL 2019 News Update
free stats