image

कोई ऐसा घर नहीं होगा जहां बर्तन का इस्तेमाल नहीं होता होगा। इनके बिना कोई पकवान तैयार नहीं हो सकता अगर हम कहे इनसे ही रसोईघर की सजावट होती है तो यह कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा। इनमें स्टील से लेकर कांच तक के बर्तन शामिल हैं लेकिन क्या आप इस बात से वाकिफ हैं कि बर्तन आपकी किस्मत को बदलने का भी माद्दा रखते हैं। तो चलिए जानते हैं बर्तन की मदद से कैसे बदलें अपनी तकदीर-

घर में कभी भी टूटे-फूटे बर्तन नहीं रखने चाहिए और न ही उनका इस्तेमाल करना चाहिए। ऐसे बर्तनों का इस्तेमाल वास्तु के हिसाब से उचित नहीं माना गया है। अगर किसी पात्र में कोई खरोंच आदि जैसा निशान भी आ जाए तो भी उसे भोजन करने के लिए इस्तेमाल में नही लाना चाहिए।

यह भी पढ़ें:-  चेहरे के तिल से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय, कुछ ही दिनों में दिखेगा जादुई असर  

अगर बर्तन टूट गए हैं और आप उन्हें इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो उन्हें कभी भी स्टोर रूम में न रखें। यह वास्तु की दृष्टि से अशुभ है तथा इसे वास्तु विज्ञान में एक दोष की भांति देखा जाता है।

यह भी पढ़ें:-  ये है नारियल पानी पीने के फायदे और स्वास्थ्य से जुड़े चमत्कारी लाभ 

आपको शायद पता न हो लेकिन टूटे-फूटे बर्तन दरिद्रता की ओर संकेत करते हैं तथा इन्हें घर में जगह देने से घर में दरिद्रता बढ़ती है और कई तरह की आर्थिक हानि भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें:-  इन गलतियों की वजह से डैमेज होते है आपके बाल, हमेशा ध्यान में रखे ये 3 बातें 

यह भी पढ़ें:-  भारत में शादी करने के सवाल पर प्रियंका चोपड़ा ने बताई ऐसी वजह जिसे जान फैंस का भी चकरा जायेगा सिर

अगर संभव हो तो घर में चांदी के बर्तनों का प्रयोग करें। वास्‍तु के अनुसार, यह तन, मन और धन के लिए काफी अच्छे होते हैं। चूंकि इसकी तासीर ठंडी होती है जिससे शरीर की गर्मी का नाश होता है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: DO NOT STOR Broken UTENSILS AT HOME

More News From life-style

Next Stories

image
free stats