image

ऐसा भी कहा जाता है कि आपके शरीर का कोई भी अंग यूँ ही नहीं है हर किसी का अपना कुछ न कुछ महत्व जरूर है। तो आज आपको आपके शरीर का मह्त्वपूर्णग अंग जोकि नाभि है उसके बारे में आपको कुछ विशेष बताने जारहे है। दुनिया में ऐसे बहुत लोग हैं जो कि किसी भी इंसान के शरीर को देखकर उसकी हरकतों के बारें में बता सकता है क्योकि हमारे शरीर के कई हिस्से हमारी कहानी बयां करती है। तो चलिए अब आपको आगे बताते है नाभि से जुड़े कुछ राज...

ओवल नाभि: अगर आपकी नाभि भी ऐसी है तो आप बहुत कमजोर इंसान है। आप अधीर होने की वजह से बहुत जल्दी परेशान हो जाते हैं। आप खुद को बिजी रखते है और नई-नई चीजों के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। आप चीजों को बहुत ज्यादा गंभीरता से लेते है जिसकी वजह से आप खुद को चोट पहुंचा लेते है। आप चुप रहकर अपने सारे दर्द सहन कर लेते हैं।

ऊपर की ओर उठी नाभि: ऐसा माना जाताहै कि ऊपर की ओर उठी नाभि वाली महिलाओं को उन्हें जिंदगी में कुछ भी पाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। हालांकि, वे स्वभाव से ईमानदार होती हैं, जिस वजह से भी इन्हें कठिनाइयों का सामना अधिक करना पड़ता है।

काफी गहरी नाभि: बड़ी और गहरी नाभि वाले लोग अपनी कठिनाइयों को खुद तक ही रखते हैं और इस बात की जानकारी किसी को होने नहीं देते। बहुत ज्यादा उदार और बड़े दिलवाले होते हैं। ये लोग बहुत ज्यादा सहानुभूति वाले होते है और सभी से अच्छी तरफ से व्यवहार करते हैं। अपने जीवन में मिल चुके अलग-अलग अनुभवों की वजह से ये लोगों की परिस्थितियों को सही तरह से जज कर लेते हैं।

विरोध नाभि: इस प्रकार की नाभियां जो चिपक जाता है, आप इस फोटो में देख सकते है। इस तरह की नाभि वाले लोग हठ और धीरज प्रकृति के होते हैं। ऐसे नाभि वाले, लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में लगे रहते है। विरोध नाभि वाले लोग किसी भी रिश्ते को पूरी तरह ने निभाते हैं।

छोटे और उथले नाभि वाले: इस तरह की नाभि वाले लोग बड़े ही छुपे रुस्तम वाले होते है।ऐसे नाभि वाले लोग अद्भुत गुप्त रखने वाले होते हैं और लोगों के नकारात्मक पहलुओं को भलीभांति समझ लेते हैं। ये अपने जीवन के बारे में किसी से भी बातचीत नहीं करते हैं।

लांग नाभि: नीचे की तरफ नाभि कम ऊर्जा स्तरों को दिखाती है। नीची नाभि वाले लोग मैन्युअल कार्यों में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाते, लेकिन उन कार्यों पर बहुत ध्यान देते हैं जिनमें बुद्धिमत्ता की आवश्यकता होती है। इस तरफ की नाभि वाले लोग आलस से भरे हुए होते हैं,लेकिन इन लोगों का ये आलस भी इन्हें बहुत चालाक बना देनहीं करते और खुद में ही मस्त रहते हैं।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: this part of the body opens the secrets of women life

More News From dharam

Next Stories
image

free stats