image

ज्योतिषशास्त्र में जीवन से जुड़ी हर एक बात के बारे में विस्तार से बताया गया है जिससे हम भविष्य में होने वाली हर एक घटना के बारे आसानी से जान लेते हैं। इसी तरह हस्तरेखाशास्त्र का भी हमारे रोजमर्रा के जीवन में बहुत महत्व होता है। वैसे तो आपने हस्तरेखाशास्त्र में बहुत सी बातों के बारे सुना होगा लेकिन आज हम आपको हस्तरेखाशास्त्र में बताए कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं-

- अगर आपके हाथ में भी इस तरह की आकृति हैं, तो आप जीवन में खूब धन कमाएंगे। वही ऐसी रेखा का मतलब यह भी होता हैं कि व्यक्ति के जीवन में धन का प्रवाह विवाह के बाद बहुत ही तेजी से होता हैं। वही ऐसे लोग विवाह के बाद नौकरी या व्यवासाय में उन्नति की ओर आगे बढ़ते हैं।
 
- वही ज्योतिष के मुताबिक कुछ व्यक्ति ऐसे भी होते हैं, जिनकी हथेली में उनकी भाग्य रेखा धन रेखा का काम करती हैं जिन लोगो के हाथों में मणिबंध से निकलकर सीधी रेखा शनि पर्वत पर पहुंचती हैं उन्हें धन का लाभ अचानक ही प्राप्त होता हैं वही ऐसे लोग अपने पूर्वजन्मों के अच्छे कर्मो से धनवान बनते हैं वही ऐसे लोगो की सफलता में मेहनत से अधिक उनके भाग्य का हाथ होता हैं।

- वही इसी तरह जीवन रेखा, भाग्य रेखा, मस्तिश्क रेखा या फिर हृदय रेखा, भाग्य रेखा और मस्तिष्क रेखा से मिलकर हाथ में कोई त्रिकोण का निशान बनता हैं और हथेली में धन रेखा हैं, तो आपके पास धन कमाने के कई माध्यम रहेंगे। अंगूठे में पास से निकलकर रेखा अगर आपकी तर्जनी यानी की गुरु पर्वत के पास पहुंचे तो यह संकेत हैं, कि आप बुद्धिमान और चतुर व्यक्ति होंगे। ऐसे व्यक्ति अपनी योग्यता से नेतृत्व क्षमता से धन कमाते हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: palmistry signs

More News From dharam

Next Stories
image

free stats