image

ज्योतिषशास्त्र का सभी के जीवन में बहुत महत्व होता है जिससे हम अपने भविष्य में होने वाली हर घटना के बारे में आसानी से जान लेते हैं और कई मुसिबतों से बच सकते हैं। किसी के जीवन में होने वाली अशुभ घटना के बारे में हस्तरेखाओं से जान सकते हैं। ऐसे में इंसान की कुंडली या हस्तरेखा में उसके राज छुपे होते है। ज्योतिष शास्त्र में और हस्तरेखा को लोग बहुत महत्व देते हैं उनके अंदर पैसा, शौहरत और सरकारी नौकरी प्राप्त होगी या नहीं यह बात जानने की जिज्ञासा रहती है।

READ MORE: यूं ही नहीं हवन के दौरान बोला जाता है स्वाहा, छिपे है यह गहरे राज

- शास्त्रों के अनुसार पहला स्थान गुरु का होता है और यह स्थान व्यक्ति के बुद्धि और विवेक का माना जाता है। इसके बाद दूसरा स्थान न्याय और कर्तव्य के देवता शनि को दर्शाता है। ये रेखा हमें उन्हीं कर्मों के फल देती है जो अच्छे होते हैं। हथेली पर तीसरा स्थान सूर्य देवता का रहता है। अब आपको बता दें कि, जिस किसी के हाथ में भाग्य रेखा से निकलती हुई कोई रेखा शनि और गुरु पर्वत जाकर मिलती हो उस व्यक्ति के जीवन में सरकारी नौकरी के योग होते है। ये रेखा कटी पिटी नहीं होनी चाहिए ऐसा होने पर नौकरी पाने में अर्चन आते हैं।

READ MORE: Vastu Tips: रसोईघर से जुड़े ये वास्तु टिप्स खोलेगा सफलता के द्वार

- हस्तरेखा पर विश्वास करना गलत नहीं है लेकिन किस्मत पर एकदम निर्भर होना भी ठीक बात नहीं है हमें हमेशा ही अपना लक्ष्य पाने के लिए मेहनत करनी चाहिए और ये बात कभी नहीं भूलनी चाहिए कि भगवान भी उसी की मदद करते हैं जो खुद की मदद करता है। ऐसे में हमें अपना कर्म करते जाना चाहिए और फल समय पर छोड़ देना चाहिए।

READ MORE: उपाय: कर्ज से मुक्ति पाने के लिए बुधवार के दिन करें ये आसान उपाय, गणपति जी की होगी कृपा

READ MORE: राशिफल: आज इन राशियों की ऑफिस में बढ़ेगी जिम्मेदारियां, कड़ी मेहनत से मिलेगी सफलता

READ MORE: आज इस अंक के जातकों की पुराने सगे-संबंधियों से होगी मुलाकात, जानिए क्या कहता है आपका अंकराशिफल

READ MORE: हस्तरेखाशास्त्र: अगर आपकी हथेली में हैं ये निशान तो जरुर बनेंगे धनवान

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: palmistry signs

More News From dharam

Next Stories
image

free stats