image

हस्तरेखाशास्त्र के जरिये हम अपने जीवन में होने वाली हर एक घटना के बारे में आसानी से जान लेते हैं। हथेली में बनी सभी रेखाओं से हम हर शुभ और अशुभ घटना के बारे में जान पाते हैं। हथेली में अनामिका अंगुली के मूल में तथा हृदय रेखा के ऊपर का भाग सूर्य पर्वत कहलाता है। सूर्य पर्वत विकसित है तो सफलता का सूचक होता है। हाथ में सूर्य पर्वत का न होना व्यक्ति के लिए साधारण स्थिति व उपेक्षित जीवन का परिचय होता है। सूर्य पर्वत का विकास ही मनुष्य को प्रतिभावान और यशस्वी बनाता है।

READ MORE: तुलसीदास जयंती 2019: रामचरितमास के रचियता थे संत तुलसीदास जी, जानिए कुछ अनसुनी कथा

- सूर्य पर्वत यदि पूर्णरूपेण उन्नत, विकसित तथा आभायुक्त हो तो ऐसा जातक उच्च स्थान पर पहुंचने वाला होता है। ऐसा जातक हंसमुख तथा मित्रों में घुल-मिलकर चलने वाला होता है। ऐसे जातक विख्यात होकर जनसाधारण में लोकप्रिय होते हैं। ये व्यक्ति सफल कलाकार, श्रेष्ठ संगीतज्ञ, यशस्वी चित्रकार भी होते हैं। इनमें प्रतिभा जन्मजात होती है। व्यावहारिक दृष्टि से ये ईमानदार तथा वैभवशाली जीवन जीने के इच्छुक होते हैं। ऐसे जातक सफल व्यापारी एवं उत्तम आय वाले होते हैं।

READ MORE: भूल से भी ना करें आज ये गलतियां वरना बुध देव होंगे रुष्ट

- सूर्य पर्वत वाले जातक सामने वाले के मन की थाह पाने वाले होते हैं। हथेली में यदि सूर्य पर्वत विकसित हो तो सामान्य व्यक्ति भी श्रेष्ठ धन-संपन्न बन जाता है। इनके जीवन में कई बार आकस्मिक धन की प्राप्ति होती है। इनका रहन-सहन राजसी और वैभवपूर्ण होता है। ऐसे व्यक्ति हृदय से कोमल होते हैं और बड़ी सहजता से अपनी गलती स्वीकार करने वाले होते हैं। ऐसे जातक सुलझे विचारों और प्रतिभा के धनी होने से अपना विरोध सह नहीं पाते और मुंह पर स्पष्ट बात कह देते हैं। ऐसे जातक कुछ कर गुजरने की क्षमता लिए रहते है।

READ MORE: Rakshabandhan 2019: राशिनुसार अपने भाई को पहनाएं इस रंग की राखी, बढ़ेगा प्यार

- हथेली में सूर्य पर्वत न होने पर वह जातक मंद बुद्धि या निरक्षर होता है। यदि यह पर्वत कम विकसित हो तो ऐसे व्यक्ति सौंदर्य के प्रति रुचि होते हुए भी उसमें पूर्ण सफलता प्राप्त नहीं कर पाते। स्पष्ट रूप से विकसित सूर्य पर्वत आत्मविश्वास, सज्जनता, दया, उदारता तथा धन वैभव की सूचना देता है।

READ MORE: उपाय: आज भगवान गणेश जी की ऐसे करें पूजा, गजानन के साथ-साथ मां लक्ष्मी की होगी कृपा

READ MORE: अंकराशिफल: आज इस अंक के जातकों की मित्रों से होगी मुलाकात, कार्यक्षेत्रों में होगी सफलता

READ MORE: राशिफल: आज इन राशियों के पुराने मुद्दे होंगे हल, लोगों के साथ बढ़ेंगी नदीकियां

READ MORE: भगवान शिव का चमत्कारी मंदिर जो पानी में हैं विराजमान, जानिए इससे जुड़ी कथा

 

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: palmistry signs

More News From dharam

Next Stories
image

free stats