image

हर एक व्यक्ति की अलग-अलग और अच्छी-बुरी आदतें होती हैं जिन्हे आप करते हैं, ज्योतिषशास्त्र में हर एक व्यक्ति की आदतों का कोई ना कोई अर्थ या संकेत होता है। जिनका सीधा प्रभाव व्यक्ति की किस्मत पर पड़ता है। वहीं कुंडली में जिन ग्रहों का प्रभाव होता हैं, उसी के मुताबिक व्यक्ति की अच्छी या बुरी आदतें हो जाती हैं या व्यक्ति की आदतों के मुताबिक ग्रह कमजोर या मजबूत होते जाते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही आदतों के बारे में बताएंगे। 

व्यक्ति का बैठे हुए पैरा हिलाना- जो लोग बैठे हुए पैर हिलाते हैं, उनका चन्द्रमा कमजोर हो जाता हैं वही इस आदत वाले लोग मानसिक रूप से कमजोर होते हैं वही इन्हें अनावश्यक तनाव पाने की आदत होती हैं। वही इस आदत को छोड़ देने से मानसिक स्थिति मजबूत हो जाती हैं वही माता का स्वास्थ्य भी उत्तम हो जाता हैं।

READ MORE: Vastu Tips: घर पर इस दिशा में भूल से भी ना लगाएं पीपल का पेड़, होगा भारी नुकसान 

READ MORE: Janmashtami 2019: जानिए क्यों भगवान श्रीकृष्ण को पसंद है माखन, जुड़ी है ये कथा

नाक में उंगली डालना- जो व्यक्ति अपनी नाक में उंगली डालते हैं, उनकी कुंडली में अक्सर शनि खराब होता हैं, इस आदत वाले स्वभाव से आलसी होते हैं, इन्हें अनावश्यक जीवन में संघर्ष करना पड़ता हैं वही छोटी छोटी चीजें पाने में भी काफी वक्त लग जाता हैं, इस आदत को छोड़ देने से स्वास्थ्य और ऊर्जा का लाभ होता हैं वही जीवन में संघर्ष कम होता हैं धन की बचत भी होती हैं।

नाखून को चबाना- वही जो लोग नाखून को चबतो हैं उनका सूर्य कमजोर हो जाता हैं ऐसे लोगो को आंखो की समस्या हो जाती हैं। बिना कारण के अपयश मिलता हैं इस आदत को छोड़ देने से मान सम्मान बढ़ता हैं। वही आंखों की रौशनी में सुधार होता हैं।

READ MORE: आज इस अंक के जातकों की आध्यात्मिकता की ओर बढ़ेगी रुचि, जानिए कैसा होगा बाकि जातकों का हाल

READ MORE: राशिफल: आज इन राशियों की इच्छाएं होंगी पूरी, आर्थिक स्थिति रहेगी अच्छी

READ MORE: सोमवार के दिन इन उपायों को कर भोलेनाथ को करें प्रसन्न, हर संकट से मिलेगी मुक्ति

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: If you also have these bad habits then the planets will be affected.

More News From dharam

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats