image

ज्योतिषशास्त्र का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है, हर कोई अपने भविष्य में होने वाली सभी बातों और घटनाओं के बारे में आसानी से जान लेते हैं। जैसे- हस्तरेखाशास्त्र, वास्तुशास्त्र और समुद्रशास्त्र का हमारे रोजमर्रा के जीवन में बहुत महत्व होता है। इसी तरह छिपकली एक सामान्य जीव है जो हर घर में आसानी से देखने को मिल जाती है। आमतौर पर लोग छिपकली को देखकर डर जाते हैं, जो कि छिपकली बहुत ही शुभ फल देने वाली होती है। भारत के कुछ मंदिरों में तो छिपकली की पूजा भी की जाती है। ऐसा माना जाता है कि छिपकली के दर्शन से साक्षात् भगवान के दर्शन हो जाते हैं। तो चलिए जानते हैं कि छिपकली से मिलने वाले संकेतों के बारे में। अगर किसी व्यक्ति के ऊपर छिपकली गिरती है तो यह ध्यान जरूर देना चाहिए कि वह किस दिशा की ओर गिरी है और शरीर के किस भाग पर गिरी है। इससे यह पता चल जाता है कि छिपकली का गिरना शुभ है या अशुभ।

- अगर छिपकली किसी पुरुष के दाएं हाथ की तरफ गिर जाए तो यह बहुत शुभ संकेत माना जाता है। अगर छिपकली बाएं हाथ की तरफ गिरे तो यह बहुत ही अशुभ होता है।

READ MORE: महासंयोग: इस दीपावली 4 राशियों की चमकेगी किस्मत, बनेंगे विदेश यात्रा के संयोग

READ MORE: उपाय: बुधवार के दिन करें ये उपाय, सभी संकटों का होगा अंत

READ MORE: राशिफल: आज इस राशि के जातकों को मिलेगा रुका हुआ धन, झगड़ों से रहे दूर

READ MORE: पंचांग और शुभ मुहूर्त 9 अक्टूबर

- अगर भोजन करते समय छिपकली दिखाई दे तो यह शुभ समाचार मिलने का संकेत देता है। 

- जब दो छिपकली आपस लड़ती हुयी दिखाई दे तो आपको उसी दिन सावधान हो जाना चाहिए। क्योंकि इस दिन आपका किसी से झगड़ा भी हो सकता है। किसी पुरुष के सिर पर छिपकली गिर जाती है तो उसे मान-सम्मान मिलने की संभावना होती है।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: If the lizard falls in the right hand you get this auspicious sign

More News From dharam

Next Stories
image

free stats