image

हर साल दीवाली का पर्व धूम-धाम से मनाया जाता है, जो इस साल भी मनाई जाएगी। इस साल दीवाली का पर्व 27 अक्टूबर को मनाया जाएगा। इस बार की दीवाली आपको अमीर बना सकती हैं लेकिन आप लक्ष्मी माता की इस तरह से पूजा करने से कृपा प्राप्त कर सकते है, आइए जानते हैं इसके बारे में-

- दिवाली का त्यौहार इस महीने में आने वाला हैं और सभी लोग इस दिन के लिए काफी इंतजार कर रहे हैं आज के लेख में हम आपको बताएंगे कि आपको लक्ष्मी जी की पूजा कैसे करनी चाहिए जिससे आपकी जिंदगी आराम से कटे और आपके पास किसी तरह भी पैसों की कमी नहीं आए।

- दिवाली में मां की कृपा हासिल करने के लिए आप कमरे में शंख घंटी बजाये इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी इसके अलावा दीपक जलाते समय देसी घी का इस्तेमाल करें और लौंग भी डाले।

- दिवाली के दिन लक्ष्मी पूजन के समय पिली कोडिया भी रखे जबकि इस दिन मंदिर में जाकर झाड़ू का दाना करे और हनुमान मंदिर में भी दिया जलाये।

- दिवाली के दिन नई झाड़ू खरीदना शुभ माना जाता है, घर की सफाई करें इससे नकारत्मक ऊर्जा खत्म हो जाएगी और बहुत धन प्राप्त करेंगे।

- दिवाली के दिन पीपल के पेड़ में पानी डालें इससे सनी दोष और कालसर्प दोष भी दूर हो जाएंगे, आप आमदनी देने वाली चीजों की पूजा करें इस दिन आप किन्नर से सिक्का लेकर अपने पर्स में रखें।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: diwali 2019 upaay

More News From dharam

Next Stories
image

free stats