image

हममे से सभी के घरों में चावल बनता है और अक्सर इसका प्रयोग हम सभी खाने में ही करते हैं क्योंकि लोगों को ये नहीं पता होता है कि चावल कई अन्य तरह से भी हमारे जीवन में मदद करता है। जी हां आपको बताते चलें की आज हम आपको चावल से संबंधित कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद आप भी खुश हो जाएंगे।

जैसा कि आप सभी जानते हैं हर इसांन खुद से मेहनत पैसा कमाता है और उसी अनुसार खर्च भी करता है लेकिन कई बार ऐसी मुसीबतें सामने आ जाती हैं जिसकी वजह से उसके पास पैसों की कमी हो ही जाती है और ऐसे में व्यक्ति कर्ज ले लेता है और उसके बाद उसे समय पर न चुका पाने लिया जाए तो उसे समय पर ना चुका पाने का डर हमेशा ही छाया रहता है।

लेकिन शायद आपको पता नहीं होगा कि ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिसे अपनाकर आप भी कर्ज से उबर सकते हैं। तो सबसे पहले तो ये बता दें कि ये उपाय चावल से जुड़ा हुआ है जो आसानी से हर किसी के घर में मिल जाता है। ये बात तो आप सभी जानते ही होंगे कि हिंदू धर्म में चावल का कितना महत्‍व है और चावल को शुभ मानते हुए इसका प्रयोग हर तरह की पूजा में किया जाता है। चाहें वो पूजा में अक्षत का चावल हो या फिर दान स्वरूप।

पहला उपाय: सबसे पहले तो आपको बता दें कि अगर आप किसी भी तरह की आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं तो अभी जो उपाय हम बताने जा रहे हैं वो आपकी मदद कर सकता है। इसके लिए आपको कुछ नहीं करना है बस पूर्णिमा के बाद आने वाले सोमवार के दिन आधा किलो चावल के साथ किसी एकांत शिवलिंग के पास बैठना है और फिर उस दौरान शिवलिंग की विधिवत पूजा करने के बाद उसी चावल में से एक मुट्ठी चावन शिवलिंग पर चढ़ा देना है और फिर बाकी बचे हुए चावल को जरूरतमंद को दान कर देना है ऐसा अगर आप लगातार 5 सोमवार तक करते हैं तो भगवान शिव जी की कृपा से आपकी हर तरह की आर्थिक समस्याओं का समाधान होगा।

दूसरा उपाय: अब बात करते हैं दूसरे उपाय की जी हां अगर आपके भी पर्स में पैसा नहीं टिकता है तो आपको ये उपाय जरूर अपनाना चाहिए। इसके लिए आपको किसी भी शुभ मुहूर्त में या फिर अक्षय तृतीया, पूर्णिमा या दीपावली जैसे शुभ मुहूर्त में सुबह जल्दी उठ कर आवश्यक कार्यों से निवृत्त होकर एक स्वच्छ लाल रेशमी कपड़ा लें। उस लाल कपड़े में चावल के अक्षत 21 दानें रखें यानि कि चावल के सभी 21 दानों में से कोई भी टूटा न हो।

इसके बाद आपको इन दानों को लाल रंग के कपड़े में बांध लें। फिर इसे लेकर मां लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा करें और पूजा के दौरान इस लाल कपड़े में बंधे चावल भी चढ़ाएं। इसके बाद लाल कपड़े में बंधे ये चावल अपने पर्स में या फिर जहां आप अपने पैसे रखते हैं वहां छिपाकर रख दें ऐसा करने से आपका पैसा भी टिकेगा और दिन दुना रात चौगुना तरक्की होगा।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: dhan prapti ke liye somvaar ke upay

More News From dharam

free stats