image

तिरुवनंतपुरमः केरल में सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के लिए नई मुसीबत खड़ी हो गई है। मुंबई पुलिस ने राज्य सचिव कोदियेरी बालाकृष्णन के बड़े बेटे बिनॉय कोदियेरी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। 

एक 33 वर्षीय महिला ने बिनॉय कोदियेरी पर यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। हालांकि, माकपा नेता के बेटे ने इस आरोप को नकारते हुए इसे ब्लैकमेल का मामला करार दिया है। मूल रूप से बिहार की व मुंबई में रहने वाली पीड़िता की शिकायत के आधार पर बिनॉय के खिलाफ यौन उत्पीड़न, धोखाधड़ी और धमकाने के लिए प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

महिला, जिसने जाहिर तौर पर बिनॉय कोदियेरी से आठ साल की बेटी होने का भी दावा किया है, उसने 13 जून को अंधेरी ओशिवारा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया। 

शिकायत के अनुसार, बिनॉय और वह 2008 से रिश्ते में हैं, जब वह दुबई में एक डांस बार में काम करती थी। उसने कहा कि बिनॉय ने उससे शादी करने का वादा किया था, लेकिन बार-बार मनाने के बावजूद उसे धोखा दिया। जब उसे पता चला कि बिनॉय पहले से ही शादीशुदा हैं, तो महिला ने पुलिस शिकायत दर्ज करने का फैसला किया।

बिनॉय कोदियेरी ने हालांकि यह स्वीकार किया है कि वह महिला को जानते हैं लेकिन उन्होंने उसके साथ कोई भी गलत काम करने से इनकार किया है और कहा कि वह उन्हें ब्लैकमेल कर रही है। उन्होंने भी उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है।

बिनॉय ने कहा, ‘‘छह महीने पहले, मुझे उसकी ओर से एक पत्र मिला जिसमें उसने मुझसे पांच करोड़ रुपये मांगे। मैंने यह पत्र दिया और कन्नूर में पुलिस के आईजी के समक्ष शिकायत दर्ज कराई।’’

बिनॉय ने कहा, ‘‘यह ब्लैकमेलिंग है और मैं इस मामले से कानूनी रूप से निपटूंगा। जहां तक मेरे उसकी बेटी का पिता होने के आरोप का सवाल है, आज, ऐसे तरीके हैं जिनके माध्यम से कोई वैज्ञानिक रूप से माता-पिता की जांच कर सकता है और मैं इसके लिए तैयार हूं।’’ बिनॉय और उनका भाई बिनीश पिछले साल दुबई में वित्तीय धोखाधड़ी के मामले दर्ज होने के बाद सुर्खियों में रहे थे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Kerala CPI (M) secretary's son accused of rape, FIR lodged

More News From crime

Next Stories

image
free stats