image

केरलः केरल में नाबालिग आदिवासी लड़की से बलात्कार के आरोपी कांग्रेस के एक पूर्व जिला पदाधिकारी ने मंगलवार को पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। कांग्रेस के पूर्व जिला पदाधिकारी के खिलाफ करीब एक साल पहले 17 वर्षीय आदिवासी लड़की से कथित तौर पर बलात्कार करने का मामला दर्ज किया गया था।

अधिकारी ने बताया कि वायनाड जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव ओ एम जॉर्ज फरार चल रहे थे। उन्होंने मंगलवार दोपहर बत्तेरी पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़िता की शिकायत पर आईपीसी की धारा 376 बलात्कारी, अजाअजजा कानून और यौन अपराधों से बच्चों की सुरक्षा कानून पॉक्सो के तहत उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

लड़की के माता पिता जॉर्ज के घर में काम करते थे और कभी-कभी वह जॉर्ज के घर पर अपने माता-पिता की मदद किया करती थी। उसने आरोप लगाया कि जॉर्ज ने उसे धमकी दी थी और कई बार उसे ब्लैकमेल भी किया।

घटना के प्रकाश में आने के बाद केरल में कांग्रेस नेतृत्व ने जॉर्ज को निलंबित कर दिया।  घटना उस वक्त प्रकाश में आयी जब एक सप्ताह पहले लड़की के माता पिता ने जॉर्ज को उनकी बेटी को फोन पर धमकी देते सुना। लड़की के पिता ने टेलीविजन चैनलों को बताया था कि उनकी बेटी ने अपना नस काटकर आत्महत्या करने की कोशिश भी की थी। लड़की के माता पिता ने चाइल्ड लाइन पर संपर्क किया, जिसके बाद पॉक्सो कानून के तहत मामला दर्ज किया गया।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Former Congress leader raped tribal girl, done 1 year later

More News From national

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats