image

RBI के रेपो रेट में लगातार कटौती का असर लोन और जमा रकम के ब्याज दरों पर साफ तौर पर देखा जा रहा है। RBI के रेपो रेट में कटौती के बाद बैंक कर्ज की ब्याज दरों में कटौती के साथ ही जमा रकम पर भी ब्याज दर में कटौती कर रहे हैं। 

मौजूदा समय में देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक 2 साल से 10 साल तक की अवधि वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर 6.25 फीसदी ब्याज ऑफर कर रहा है। वहीं अन्य बैंकों ने भी FD के ब्याज में कटौती की है। हालांकि कुछ वित्तीय संस्थाएं ऐसी भी हैं जो कि फिक्स्ड डिपॉजिट पर सालाना 9 फीसदी की दर से ब्याज की पेशकश कर रही हैं। 

इन जगहों पर FD पर बैंकों से अधिक ब्याज
बता दें कि देश में मौजूदा समय में कुछ वित्तीय कंपनियों के भी फिक्स्ड डिपॉजिट प्रोडक्ट्स हैं। ये कंपनियां FD पर 9 फीसदी तक ब्याज ऑफर कर रही हैं। महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंस सर्विसेज लिमिटेड 3 साल, 4 साल और 5 साल की अवधि वाली FD पर 8.25 फीसदी ब्याज ऑफर कर रहा है। 

हालांकि 2 साल की FD के लिए कंपनी 7.6 फीसदी से 7.9 फीसदी तक ब्याज ऑफर कर रही है। इसके अलावा 1 साल की FD के लिए कंपनी 7.6 फीसदी ब्याज दे रही है। 

पीएनबी हाउसिंग कॉरपोरेट डिपॉजिट स्कीम के अंतर्गत 5 साल की FD के लिए 8.45 फीसदी ब्याज ऑफर किया जा रहा है। इस स्कीम में निवेशक न्यूनतम 20 हजार रुपये का निवेश कर सकते हैं। कंपनी 4 साल, 3 साल, 2 साल और 1 साल की FD के लिए क्रमश: 8.35 फीसदी, 8.20 फीसदी, 8.10 फीसदी और 8 फीसदी ब्याज ऑफर कर रहा है। 

यहां मिल रहा है 9 फीसदी ब्याज
श्रीराम ट्रांसपोर्ट फइानेंस कंपनी 5 साल की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9 फीसदी ब्याज ऑफर कर रहा है। कंपनी 1 साल, 2 साल, 3 साल और 4 साल की FD के ऊपर क्रमश: 8 फीसदी, 8.25 फीसदी, 8.75 फीसदी और 8.85 फीसदी ब्याज दे रही है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: WHICH BANK GIVES YOU MORE INTEREST

More News From business

Next Stories
image

free stats