image

फेसबुक ने अपने मंच पर झूठी खबरों के फैलने में कमी लाने के मकसद से सोमवार को अपने थर्ड पार्टी फैक्ट चैकिंग कार्यक्रम में इंडिया टूडे ग्रुप सहित पांच नए साङोदारों को जोड़ा है। भारत में आम चुनाव केवल कुछ ही महीनों दूर हैं, जिसके लिए यह कदम उठाया गया है। नए साङोदारों के जुड़ने के साथ फेसबुक ने तीन नई भाषाओं में कार्यक्रम का विस्तार किया है। फेसबुक ने कहा कि यह नए साङोदार हैं इंडिया टूडे ग्रुप, विश्वास डॉट न्यूज, फैक्टली, न्यूजमोबाइल और फैक्ट क्रेसेंडो।

यह फेसबुक पर फैक्ट के लिए नए स्टोरीज की समीक्षा करेंगे और सोमवार से अपना काम शुरू करेंगे। अपने मौजूदा साङोदारों बूम लाइव और ए.एफ.पी. के साथ फेसबुक साङोदार अंग्रेजी, हिंदी, बंगाली, तेलुगू, मलयालम और मराठी सहित छह भाषाओं में फैक्ट चैकिंग करेंगे। फेसबुक इंडिया के न्यूज पार्टनरशिप हैड मनीष खंडूरी ने एक बयान में कहा, हम भारत में हमारे फैक्ट चैकिंग कार्यक्रम के लिए कुछ दिग्गज मीडिया संस्थानों सहित नए साङोदारों की घोषणा कर खुश हैं।

हम फेसबुक पर झूठी खबरों के फैलने से मुकाबला करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, विशेषकर 2019 आम चुनाव सीजन से पहले। जब एक फैक्ट चैकर किसी स्टोरी को गलत करार देता है तो सोशल मीडिया के न्यूज फीड में यह सबसे नीचे चली जाती है और उसके वितरण में महत्वपूर्ण कमी आ जाती है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Facebook joins 5 new signals for Fact Checking Network in India

More News From business

Next Stories
image

free stats