image

स्मार्टफोन और टेलीविजन बनाने वाली प्रमुख कंपनी शाओमी ने भारत में अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन रेडमी गो लाँच करने की घोषणा की है जिसकी कीमत 4,499 रुपये है। शाओमी ग्लोबल के उपाध्यक्ष एवं शाओमी इंडिया के प्रबंध निदेशक मनु जैन ने मंगलवार को यहां इस स्मार्टफोन को लाँच करते हुये कहा कि उनकी कंपनी ऐसे लोगों के लिए स्मार्टफोन लेकर आयी है जो अब तक फीचर फोन का उपयोग कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि 20 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करने वाला यह स्मार्टफोन एंड्रायड ओरियो गो एडिशन ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। इसमें 5 इंच का स्क्रीन है और 3000 एमएएच की बैटरी है। क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 425 क्वाडकोर प्रोसेसर है। इस स्मार्टफोन में 1 जीबी रैम और 8 जीबी रॉम है। ह स्मार्टफोन 4G LTE के साथ ड्यूल SIM को सपॉर्ट करेगा। साथ ही इस फोन में ब्लूटूथ 4.1, Wi-Fi डायरेक्ट, माइ्क्रो-USB पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी ऑप्शन होंगे।

उन्होंने कहा कि गुणवत्ता में कोई समझौता नहीं किया गया है और एमआई की गुणवत्ता इस स्मार्टफोन के साथ भी है। इस डुअल सिम स्मार्टफोन में एसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है जिससे इसकी मेमोरी को 128 जीबी तक बढ़ायी जा सकती है। 22 मार्च को दोपहर 12 बजे इस स्मार्टफोन की कंपनी की वेबसाइट के साथ ही ऑनलाइन मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट पर बिक्री की जायेगी।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Xiaomi launches the cheapest smartphone Redmi Go, Learn Price and Features

More News From business

free stats