image

नई दिल्ली: टिक-टॉक की मूल कंपनी बाइट डांस कथित तौर पर भारत में अपना अंतर्राष्ट्रीय डेटा सेंटर खोलने की योजना बना रही है। बिज़नेस स्टैंडर्स के मुताबिक कंपनी आने वाले 6 से 18 महीनों में अपना सेंटर स्थापित करेगी। ऐसा पहली बार होगा जब किसी सोशल मीडिया कंपनी का भारत में स्थानीय स्तर पर डेटा सेंटर होगा।

''भारत हमारे सबसे मजबूर बाजारों में से एक है और हम 15 भाषाओं में डिजिटल इंडिया के मेनफ्रेम का हिस्सा बनकर खुश हैं। भारत में हमारे प्लेटफॉर्म के लॉन्च के बाद से, हमने अपने भारतीय उपयोगकर्ताओं का डेटा उद्योग की अग्रणी तीसरी पार्टी डेटा सेंटर अमेरिका और सिंगापुर में संग्रहीत किया है। TikTok ने प्रकाशन को बताया, "अब हमें विश्वास है कि अगली बड़ी छलांग लेने का समय आ गया है।"

हालांकि, कंपनी देश में एक मजबूत पैर जमाने के लिए पहले से ही नए कदम उठा रही है, ऐसे कई मुद्दे हैं जिनकी देखभाल करने की जरूरत है। सुरक्षा और उपयोगकर्ता गोपनीयता से संबंधित बहुत सारे प्रश्न हैं जो सामने आए हैं और कंपनी को भारत सरकार के साथ अफवाहो को समाप्त करने के लिए आज उन्हें जवाब देने की आवश्यकता है।

रायटर्स द्वारा देखे गए तीन-पेज के दस्तावेज़ में, आईटी मंत्रालय ने टिक-टॉक के उपयोगकर्ता सुरक्षा, डेटा भंडारण और कानूनी अनुपालन से संबंधित 24 प्रश्न पूछे। मंत्रालय ने टिक-टॉक पर अश्लील सामग्री को रोकने के लिए किए गए उपायों का विवरण भी मांगा है।

मंच के सुरक्षित उपयोग को सुनिश्चित करने और आवेदन की किसी भी लत से बचने के लिए बच्चों और माता-पिता के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए क्या उपाय किए गए हैं? टिकटोक इस साल अप्रैल में परेशानी में पड़ गया, जब उस पर अनुचित और यौन सामग्री देने का आरोप लगाया गया।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Tik Tok's parent company will open International Data Center in India: Report

More News From business

Next Stories
image

free stats