image

स्मार्टफोन कंपनी रियलमी ने अपने नये स्मार्टफोन रियलमी थ्री के जरिये नया विश्व रिकार्ड बनाया है और उसका यह रिकार्ड गिनीज वल्र्ड रिकार्ड में दर्ज किया गया है। कंपनी ने यहां कि रियलमी थ्री के 1,024 स्मार्टफोन के माध्यम से सबसे बड़ा स्मार्टफोन वाक्य बनाने का रिकार्ड बनाया है। गिनिज वल्र्ड रिकार्डस के अधिकारी स्वनिल डांगरिकर ने यह घोषणा करते हुये कहा कि 1,024 स्मार्टफोन का उपयोग कर सबसे बड़ा स्मार्टफोन वाक्य बनाने का रिकार्ड कायम किया गया है। 

 

रियलमी इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माधव सेठ ने सोमवार को यह घोषणा करते हुये कहा कि प्रौद्योगिकी की दुनिया में 1,024 बहुत ही महत्वपूर्ण आंकड़ा है। इसे ध्यान में रखते हुये 1,024 स्मार्टफोन का उपयोग कर यह विश्व रिकार्ड बनाया गया है। उन्होंने कहा कि इस नये स्मार्टफोन को ग्राहकों का बहुत अच्छा प्रतिसाद मिला है क्योंकि पहले दिन की बिक्री में 2.10 लाख रियलमी थ्री की बिक्री हुयी है।  

रियलमी 3 की स्पेसिफिकेशन

इस फोन में डुअल सिम सपोर्ट के साथ एंड्रॉयड पाई 9.0 आधारित कलरओएस 6.0 मिलेगा। इसके अलावा इस फोन में 6.2 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी जिसपर गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन मिलेगा। इसके अलावा इस फोन में 3 जीबी/4 जीबी रैम और 32 जीबी/64 जीबी की स्टोरेज मिलेगी। इस फोन में मीडियाटेक का हीलियो पी70 प्रोसेसर मिलेगा। फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है जिसमें एक कैमरा 13 मेगापिक्सल का और दूसरा 2 मेगापिक्सल का है, वहीं फ्रंट कैमरा 13 मेगापिक्सल का है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Smartphone company Realme made Guinness World record

More News From gadgets

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats