image

सियोल: लंबे समय से Samsung के फोल्डेबल फोन का इंतजार किया जा रहा है। एक ऐसा फोन जिसको आप फोल़्ड कर सकते हैं। सैमसंग के इसी बहुप्रतिक्षित और बहुचर्चित स्मार्टफोन को Galaxy fold के लॉन्च होने की जानकारी अब सामने आ चुकी है। कंपनी इस स्मार्टफोन को 18-20 सितंबर के दौरान लॉन्च कर सकती है। इसी दौरान एपल अपना आईफोन 11 (iphone 11) भी लॉन्च करेगी। कोरियाई न्यूज वेबसाइट द इंवेस्टर की रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन को सबसे पहले 26 अप्रैल को लॉन्च किया जाना था, लेकिन कई हैंडसेटों में डिस्प्ले की खराबी सामने आने के बाद कंपनी ने इसे लांच करने की तारीख टाल दी गई थी।

लॉन्च से पहले सैमसंग डिस्प्ले के उपाध्यक्ष किम सियोंग-चेओल ने पुष्टि की है कि गैलेक्सी फोल्ड की समस्या को दूर कर लिया गया है और अब यह बाजार में उतारने के लिए तैयार है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस डिवाइस को सबसे पहले दक्षिण कोरिया में लांच किया जाएगा, उसके बाद अमेरिका, जर्मनी, फ्रांस और ब्रिटेन के बाजारों में उतारा जाएगा। फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि इसे भारतीय बाजार में कब उतारा जाएगा। इस डिवाइस में 7.3 इंच का प्राइमरी फ्लैक्सिबल एमोलेड डिस्प्ले है और इसका सेकेंडरी स्क्रीन 4.6 इंच का है।

क्या है फोन में खास

फोन की सबसे बड़ी खासियत है उसकी फोल्डेबल डिस्पले इसके साथ ही यह प्रीमियम स्मार्टफोन 7एनएम क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टा-कोर चिपसेट के साथ बनाया गया है। इसमें 12 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज दी गई है। इसमें 16-12-12 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। इसी के साथ इसमें सेल्फी कैमरा 10 मेगापिक्सल का दिया गया है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Samsung's Galaxy Fold will launch on this day

More News From business

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats