image

एप्पल की टक्कर में सैमसंग ने गुरुवार को यहां बिल ग्राहम सिविक ऑडिटोरियो में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स -गैलेक्सी एस10, गैलेक्सी एस10प्लस, किफायती गैलेक्सी एस10ई और गैलेक्सी एस5जी लांच किए। कंपनी ने अभी तक इन डिवाइसों की भारत में कीमत की घोषणा नहीं की है। सैमसंग ने इन डिवाइसों में नया ‘इनफिनिटी-0’ स्क्रीन दिया है, जिसमें बहुत छोटा सा कैमरा होल है। इसका मतलब यह है कि यूजर्स को कोई नॉच नहीं मिलेगा, जैसा कि आईफोन्स में होता है। 

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के आईटी और मोबाइल कम्यूनिकेशंस के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी डीजे कोह ने कहा, ‘‘गैलेक्सी एस10 में तकनीकी रूप से उत्कृष्ट डिस्प्ले, कैमरा और प्रदर्शन नवोन्मेष को शामिल किया गया है। इसका निर्माण ग्राहकों को ध्यान में रखकर किया गया है, सैमसंग स्मार्टफोन प्रौद्योगिकी के एक नए युग की शुरुआत करने के लिए उद्योग का एक दशक नेतृत्व करने की अपनी क्षमता का लाभ उठा रहा है।’’

एप्पल के आईफोन एक्सआर से सैमसंग के किफायती फोन गैलेक्सी एस10ई की सीधी टक्कर होगी। हालांकि इसमें महंगे गैलेक्सी एस10 और गैलेक्सी एस10प्लस वाले सारे फीचर्स नहीं हैं, जिसमें इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर, उन्नत कैमरे या कव्र्ड डिस्प्ले शामिल है। लेकिन इसमें प्रोसेसर वही लगाया गया है, जोकि नया क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर है। इसकी कीमत 749 डॉलर (करीब 53,000 रुपये) से शुरू होती है। गैलेक्सी एस 10 की कीमत 849 डॉलर (करीब 60,00 रुपये) से शुरू होती है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Samsung Launched Galaxy S10, S10 + and S10e smartphone

IPL 2019 News Update
free stats