image

आज पहली बार भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग का यह बजट स्मार्टफोन Galaxy A 2019 सीरीज़ का हिस्सा है। Galaxy A20 हैंडसेट पहले ही लॉन्च हो चुके Galaxy A10 से महंगा है। गैलेक्सी ए सीरीज़ के नई पोर्टफोलियो के दो और सदस्य Galaxy A30 व Galaxy A50 से सस्ता है। अहम खासियतों की बात करें तो Samsung Galaxy A20 सुपर एमोलेड इनफिनिटी वी डिस्प्ले, 4000 एमएएच बैटरी, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 15 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। आइए आपको सैमसंग गैलेक्सी ए20 की कीमत, स्पेसिफिकेशन और उपलब्धता के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Samsung Galaxy A20 की भारत में कीमत
सैमसंग गैलेक्सी ए20 को 12,490 रुपये में बेचा जाएगा। यह ब्लैक, ब्लू और रेड रंग में उपलब्ध होगा। इसे बीते हफ्ते ही भारत में और मार्च महीने में रूसी मार्केट में उतारा गया था। फोन सैमसंग ऑनलाइन शॉप, सैमसंग ओपेरा हाउस, प्रमुख ऑनलाइन स्टोर और दुकानों में उपलब्ध होगा। खबर लिखे जाने तक कंपनी ने इस स्मार्टफोन की उपलब्धता के वक्त के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है।

Samsung Galaxy A20 स्पेसिफिकेशन
सैमसंग गैलेक्सी ए20 में 6.4 इंच का एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। फोन के फ्रंट पैनल पर वाटरड्रॉप नॉच है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए Galaxy A20 में ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 7884 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 3 जीबी रैम और 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है, माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 512 जीबी तक बढ़ाना संभव है।

टिप्पणियां
अब बात Galaxy A20 के कैमरा सेटअप की। सैमसंग गैलेक्सी ए20 में दो रियर कैमरे हैं, 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है जिसका अपर्चर एफ/1.9 है। सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर एफ/2.2 है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर एफ/2.0 है।

सिक्योरिटी के लिए फोन के पिछले हिस्से में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। हैंडसेट में सैमसंग पे सपोर्ट भी शामिल है। Galaxy A20 में जान फूंकने के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है, लेकिन फिलहाल यह बात स्पष्ट नहीं है कि फोन फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है या नहीं। फोन की लंबाई-चौड़ाई 158.4x74.7x7.8 मिलीमीटर है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: samsung galaxy a20 to be available for purchase

More News From technology

free stats