image

नई दिल्ली : प्रमुख मोबाइल फोन सेवा प्रदाता कंपनियों में एक दूसरे को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए लगातार नये प्लानों को देखते हुए निकट भविष्य में टैरिफ बढ़ने की संभावना क्षीण है। मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो, वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल अपने ग्राहकों को साथ बनाये रखने के लिए लगातार आकर्षक प्लान ला रहे हैं। इसे देखते हुए दूरसंचार क्षेत्र में ‘प्राइस वार’ जारी रह सकता है। तीन साल पहले मोबाइल सेवा के क्षेत्र में कदम रखने वाली रिलायंस जियो ने आक्रामक नीति के साथ ग्राहक अपने साथ जोड़े हैं। आने वाले महीनों में भी उसके इस ओर अग्रसर रहने की प्रबल संभावना है।

READ NEWS : रिलायंस जियो, वोडाफोन आइडिया ने 94 करोड़ की स्पेक्ट्रम बकाया...

रिलायंस जियो ने हाल ही में अपने जियो फोन की कीमतों में कटौती कर इस आक्रामक नीति के संकेत भी दे दिया। कंपनी ने 1500 रुपए वाला जियो फोन मात्र 699 रुपए में उपलब्ध कराने का ऐलान किया है। कंपनी को उम्मीद है कि इससे 2 जी फोन सेवा के ग्राहक उसके साथ तेजी से जुड़ेंगे। एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के 2 जी के ग्राहकों को रिलायंस जियो अपने साथ जोड़ने के लिए पैनी नजर गड़ाये हुए है।

READ NEWS : OnePlus 7T Pro भारत में इस दिन हो सकता है लॉन्च, जानिए फीचर्स

रेटिंग एजेंसी क्रेडिट सुइस की रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस जियो लगातार जियो फोन के दामों में कमी कर रहा है जिससे निकट भविष्य में मोबाइल टैरिफ के बढ़ने की संभावना लगभग क्षीण हो गई है। गौरतलब है कि जियो ने दिवाली आफर के तहत जियोफोन का दाम 1500 रुपए से घटाकर 699 रुपए कर दिया है। इसके साथ ही अब पुराने फोन को बदलने की शर्त को भी हटा दिया गया। इसके साथ ही अगले सात बार रिचार्ज पर ग्राहक को 700 रुपए का डेटा लाभ भी मिलेगा जो आधा जीबी रोजाना होगा।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Price war may continue in the telecom sector

More News From business

Next Stories
image

free stats