image

गुरुग्राम : क्लेम के दौरान ‘निश्चित कैशलैस सेटलमेंट’ में अपने ग्राहकों की मदद करने के लिए पॉलिसीबाजार डॉट कॉम ने एक एक्सक्लूसिव ‘कैशलैस एश्योरेंस’ फीचर लॉन्च किया है, जिसके जरिए बीमा मंच अपने ग्राहकों को देश भर के सभी गैरेजों में कुछ ही घंटों के अंदर क्लेम की कैशलैस मंजूरी का विकल्प चुनने की सुविधा प्रदान करेगा। कंपनी ने एक बयान में बुधवार को इस बात की जानकारी दी। सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनियों न्यू इंडिया एश्योरेंस, द ओरिएंटल इंश्योरेंस व निजी क्षेत्र की बीमा कंपनियों इफको टोकियो जनरल इंश्योरेंस व डीएचएफएल जनरल इंश्योरेंस ने इस नई सुविधा के लिए पॉलिसीबाजार डॉट कॉम से हाथ मिलया है।बयान के मुताबिक, इस समझौते के तहत यह बीमा कंपनियां अपने ग्राहकों को आसान संपर्क सुविधा और कैशलेस सेटलमेंट विकल्प उपलब्ध कराएंगी।

कंपनी ने कहा, ‘‘इस सुविधा के बाद पॉलिसीधारकों को पहले अपनी जेब से पैसे खर्च करने और फिर बाद में रीइंबर्समेंट क्लेम करने की मुश्किल सहने की जरूरत नहीं होगी। देश भर के किसी भी गैरेज में इस सर्विस का लाभ उठाया जा सकेगा।
द न्यू इंडिया एश्योरेंस के प्रबंध निदेशक जे.के. गर्ग ने कहा, ‘‘बीमा उद्योग की प्रमुख कंपनी के रूप में हमारा सदैव यही प्रयास होता है कि अपने ग्राहकों को तेज और परेशानी मुक्त क्लेम अनुभव प्रदान करें। न्यू इंडिया में हम अपने ग्राहकों को कैशलेस सेटलमेंट का विकल्प प्रदान करने के इस प्रयास में पॉलिसीबाजार के साथ साङोदारी कर बेहद खुश हैं।द ओरिएंटल इंश्योरेंस के डायरेक्टर एवं जीएम बलवंत सिंह ने कहा, ‘‘ओरिएंटल इंश्योरेंस हमेशा तकनीक के जरिये अपने ग्राहकों की पसंद, सुविधा और उन्हें बेहतर अनुभव देने के लिए प्रयासरत है। ग्राहकों को इस प्रोसेस/वीडियो ऐप के माध्यम से मोटर क्लेम का कैशलेस सेटलमेंट प्रदान किया जाएगा। यह पहल बहुत कम समय में बिना किसी परेशानी के क्लेम सेटलमेंट की सुविधा प्रदान करेगी। पॉलिसीबाजार डॉट कॉम ग्रुप ऑफ कंपनीज के सहसंस्थापक एवं सीईओ यहीश दहिया ने कहा, ‘‘पॉलिसीबाजार ने बीमा उद्योग के बदलाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जहां टेक्नोलॉजी हमारी सबसे बड़ी शक्ति है। ग्राहकों के बीमा अनुभवों को बेहतर बनाने की कोशिश जारी रखते हुए हमने यह नई सुविधा भारत के सभी गैरेज में उपलब्ध कराई है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: PolicyBazaar launches 'Cashless Assurance' feature

More News From gadgets

free stats