image

नई दिल्लीः ऑनलाइन वॉलेट ने आपकी जेब को जितना हल्का किया है उतना ही आपकी शॉपिंग एक्सपीरियंस को भी बेहतर किया है। अब आपको कैश लैस ट्रैवल करते हैं और आपकी इसी कंफर्ट को बनाए रखने के लिए डिजिटल भुगतान सेवा देने वाली कंपनी पेटीएम (PayTm)  इस साल अपनी पेटीएम क्यूआर सेवा के विस्तार पर 250 करोड़ रुपये खर्च करेगी। कंपनी ने बुधवार को कहा कि इससे वह अपनी इस सेवा को चौथे और पांचवी श्रेणी के शहरों में विस्तारित करेगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस निवेश से उसे चालू वित्त वर्ष के अंत तक देशभर में दो करोड़ दुकानदारों मर्चेंट से अधिक तक पहुंच बनाए जाने की उम्मीद है।

BS-6 इंजन के साथ Honda Activa भारत में पेश, जानें क्या रहेगी कीमत

PayTm ने दुकानदारों के लिए क्यूआर कोड आधारित भुगतान सेवा शुरु की है। इसके माध्यम से वह सीधे अपने बैंक खाते में भुगतान को प्राप्त कर सकते हैं। कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक एबॉट ने कहा कि अभी देश में पेटीएम क्यूआर के माध्यम से 1.2 करोड़ दुकानदार भुगतान स्वीकार कर रहे हैं। इसमें अधिकतर बड़े शहरों के दुकानदार हैं। कंपनी की योजना देशभर में अजमेर, बेकगांव, कर्नूल, रोहतक और लातूर जैसे छोटे से छोटे शहरों के दुकानदार तक पहुंचने की है। 

Oppo के इन स्मार्टफोन्स की कीमत में हुई 1,000 रुपये तक की कटौती

पेटीएम की मदर कंपनी वन97 कम्यूनिकेशंस (One 97 Communications) ने एक अलग बयान में कहा कि उसके पूर्ण स्वामित्व वाली सहयोगी पेटीएम मनी को अपने मंच पर 'राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली-एनपीएस' की पेशकश करने के लिए पेंशन निधि विनियामक और विकास प्राधिकरण (पीएफआरडीए) से अनुमति मिल चुकी है। अब पेटीएम मनी पर पंजीकृत निवेशक एनपीएस में निवेश करने में सक्षम होंगे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: PayTm will invest 250 crore on QR service expansion

Next Stories
image

free stats