image

HMD Global ने ताइवानी मार्केट में Nokia X71 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। इस मार्केट में कंपनी के फ्लैगशिप हैंडसेट Nokia 9 PureView को भी उतारा गया है। बता दें कि Nokia X71, पंच होल डिज़ाइन के साथ आने वाला एचएमडी ग्लोबल का पहला फोन है। अहम खासियतों की बात करें तो Nokia X71 होल-पंच सेल्फी कैमरा, ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, 48 मेगापिक्सल सेंसर, स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर, रियर फिंगरप्रिंट सेंसर और 3,500 एमएएच की बैटरी के साथ आता है।

मार्क जुकरबर्ग ने सरकार से अपील कर कही ये बड़ी बात, कहा करें हमारी मदद

नोकिया एक्स71 की कीमत 11,900 ताइवानी डॉलर (करीब 26,600 रुपये) रखी गई है। फिलहाल, इसे भारत लाए जाने के संबंध में कुछ नहीं बताया गया है। फोन को एक्लिप्स ब्लैक रंग में उपलब्ध कराया जाएगा। फोन के पिछले हिस्से पर कैमरा सेटअप वर्टिकल पोज़ीशन में है। रियर फिंगरप्रिंट सेंसर कैमरा सेटअप के ठीक नीचे है। सेल्फी कैमरे के लिए छेद फोन के डिस्प्ले के बायीं तरफ किनारे पर है। वॉल्यूम और पावर बटन फोन के दायें किनारे पर हैं। फोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक भी है।

Xiaomi दे रहा 1 रुपये में Redmi Note 7 Pro और Poco F1 खरीदने का मौका

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो डुअल सिम Nokia X71 फोन एंड्रॉयड पाई पर चलता है। फोन में 6.39 इंच की फुल-एचडी+ स्क्रीन है। हैंडसेट में स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम दिए गए हैं। इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है।

रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, पेंशन में होगी बढ़ोतरी

ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप की बात करें तो पिछले हिस्से पर एफ/ 1.8 अपर्चर वाला 48 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर है। इसके साथ एफ/ 2.4 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्सल का डेप्थ ऑफ फील्ड सेंसर है और 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर भी दिया गया है। Nokia X71 में फ्रंट पैनल पर एफ/ 2.0 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर है। Nokia X71 की बैटरी 3,500 एमएएच की है जो 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Nokia X71 launches with 48 MP camera and punch-hole design

More News From business

Next Stories
image

free stats