image

भारत में एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया 7.2 स्मार्टफोन गुरुवार को लॉन्च किया। यह कंपनी का पहला ऐसा स्मार्टफोन है, जो ट्रिपल कैमरे और प्योर डिस्प्ले के साथ आता है। यह डिवाइस 4जीबी रैम/64जीबी स्टोरेज के साथ 18,599 रुपये की कीमत में आता है। वहीं इसका टॉप एंड मॉडल 6जीबी रैम/64जीबी स्टोरेज के साथ 19, 599 रुपये की कीमत में मिलता है। 

डिवाइस खरीदारी के लिए नोकिया डॉट कॉम/फोन्स, फ्लिपकार्ट और मेजर रिटेल आउटलेट्स पर उपलब्ध रहेंगे। भारत में इसकी खरीदारी 23 सितंबर से की जा सकेगी। एचएमडी ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जुहो सरविकस ने एक बयान में कहा, ‘‘नोकिया 7.2 प्रशंसकों को अपनी रचनात्मकता को व्यक्त करने के लिए उन्नत उपकरण प्रदान करता है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जेडईआईएसएस ऑप्टिक्स, ए क्सक्लूसिव जेडईआईएसएस बोकेह मोड्स और पॉवरफुल एआई इमेजिंग से लेकर अपने प्योर डिस्प्ले तकनीक तक, सब कुछ नोकिया 7.2 को एक बेहतर डिवाइस बनाता है।’’

इसकी विशेषताओं की बात करें तो स्मार्टफोन में गोरिला ग्लास 3 की सुरक्षा के साथ 6.3 इंच एचडी प्लस डिस्प्ले है। इस स्मार्टफोन में 6GB रैम के साथ ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है।

 इस सेटअप में 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल सेकेंडरी कैमरा और 5 मेगापिक्सल डेफ्थ सेंसर मौजूद है। सेल्फी के लिए यहां 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन की इंटरनल मेमोरी 128GB तक की है और इसे कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसकी बैटरी 3,500mAh की है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Nokia 7.2 launched with triple camera and pure display

More News From gadgets

Next Stories
image

free stats