image

फिनलैंड की कंपनी नोकिया अपना नया स्मार्टफोन नोकिया 6.2 उर्फ एक्स71 को भारतीय बाजार में छह जून को लांच करने की तैयारियों में जुटी है। कंपनी द्वारा शनिवार को जारी टीजर में दावा किया गया है कि लांच इवैंट का आयोजन भारत के साथ-साथ इटली में भी किया जाएगा। नोकिया के ट्विटर खाते से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि नोकिया 6.2 की कीमत नोकिया 6.1 के बराबर ही होगी। 

नोकिया 6.1 भारतीय बाजार में 16,999 रुपए की शुरुआती कीमत में लांच किया गया था। इसका मतलब है कि नोकिया 6.2 की कीमत भी इसी खंड में होगी। बताया जा रहा है कि नोकिया 6.2 नोकिया के एक्स 71 स्मार्टफोन का ही वैश्विक वेरिएंट है, जिसे कुछ हफ्ते पहले ताइवान में लांच किया गया था। 

नोकिया 6.2 स्मार्टफोन में 6.39 इंच की फुल एचडी प्लस प्योरडिस्प्ले दिया जाएगा, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 होगा। फोन के डिस्प्ले में सेल्फी कैमरे के लिए एक पंच होल दिए जाने की भी बात कही जा रही है। यह फोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ आ सकता है।

फोन में 6GB रैम के साथ 128GB इंटरनल स्टोरेज दिए जाने की भी बात कही जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फोन में 3,500mAh बैटरी होगी, जो क्वालकॉम क्विक चार्ज सपॉर्ट कर सकती है। कैमरे की बात करें तो Nokia X71 में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का सुपर वाइड एंगल लेंस और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Nokia 6.2 may launch on June 6

More News From business

Next Stories

image
free stats