image

नई दिल्ली: भारत में आज Nokia 4.2 को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी द्वारा इस संबंध में कई टीज़र्स भी ज़ारी किए गए हैं। अहम फीचर की बात करें तो Nokia 4.2 स्मार्टफोन अलग गूगल असिस्टेंट बटन और एलईडी नोटिफिकेशन लाइट से लैस पावर बटन के साथ आता है। दोनों ही फीचर के टीज़र Nokia Mobile India के ट्विटर हैंडल पर ज़ारी किए जा चुके हैं। एक टीज़र में फोन का पिछला हिस्सा दिखाया गया है। जो दिखने में Nokia 4.2 जैसा ही है। HMD Global के लेटेस्ट टीज़र से पता चला है कि मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में पेश किया गया Nokia 4.2 पिंक कलर वेरिएंट भी भारत आएगा। नोकिया 4.2 एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा है। यह रियर फिंगरप्रिंट सेंसर और डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। इसमें गूगल असिस्टेंट के लिए अलग बटन है। इसके अलावा पावर बटन में ही एलईडी नोटिफिकेशन लाइट है।

इस दिन लॉन्च होने वाला है Realme X और Realme X Youth Edition

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नोकिया 4.2 के फ्रंट और बैक पैनल पर 2.5डी ग्लास है। फोन में 5.71 इंच का एचडी+ (720x1520 पिक्सल) डिस्प्ले है, 19:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ। इस हैंडसेट में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। रैम और स्टोरेज पर आधारित फोन के दो वेरिएंट हैं- 2 जीबी रैम/ 16 जीबी स्टोरेज और 3 जीबी रैम/ 32 जीबी स्टोरेज। दोनों ही वेरिएंट 400 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेंगे। यह स्मार्टफोन भारत में एंड्रॉयड पाई के साथ उतारा जाएगा।

बॉलीवुड की बार्बी डॉल ने खरीदी ये शानदार लग्ज़री कार, इंस्टाग्राम पर शेयर की फोटो

 अब बात करते हैं कैमरे की Nokia 4.2 में पिछले हिस्से पर दो कैमरे हैं। प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है। यह ऑटोफोकस लेंस एफ /2.2 अपर्चर वाला है। इसके साथ जुगलबंदी में 2 मेगापिक्सल का सेंसर काम करेगा। सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है जिसका अपर्चर एफ /2.0 होगा। इसकी लंबाई-चौड़ाई 148.95 x 71.30 x 8.39 मिलीमीटर और वज़न 161 ग्राम है। कनेक्टिविटी के लिए माइक्रो-यूएसबी पोर्ट, ब्लूटूथ वर्जन 4.2, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, जीपीएस/ए-जीपीएस/ग्लोनॉस और एफएम रेडियो शामिल है। 3,000 एमएएच की बैटरी इस फोन में जान फूंकने का काम करेगी

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Nokia 4.2 will launch today in India, know what's special in the smartphone

More News From business

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats