image

नई दिल्ली: भारतीय गैजेट्स मार्केट में लावा के नए स्मार्टफोन ने एंट्री मारी है। कंपनी ने अपने बजट स्मार्टफोन लावा Z93 लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन की कीमत कंपनी ने 7,999 रुपए रखी है। अगर आप मोबाइल में गेम्स खेलने के शौकिन हैं तो लावा Z93 'Smart AI Gaming Mode' से लैस है, ये मोड हैवी गेम्स के लिए ग्राफिक्स एक्सलेरेसन बढ़ाने में यूजर्स सक्षम बनाता है। गेमिंग के अलावा बाकी के फिचर्स स्मार्टफोन में इस तरह से हैं।

ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग के इस दौर में आज हर कोई एक बड़ी स्क्रीन साइज का स्मार्टफोन चाहता है और ये स्मार्टफोन आपको ये सुविधा देता है। लावा ज़ेड93 में आपको 6.22 इंच का HD Plus ड्यु ड्रॉप नॉच डिस्प्ले मिलेगी, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1520x720 पिक्सल है। यह डिवाइस हेलियो P22 2.0 गीगाहट्र्ज ऑक्टा कोर प्रोसेसर से संचालित है। इस फोन में 3 जीबी रैम और 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के ज़रिए बढ़ाया जा सकता है।

डिस्पले की बात करें तो सोशल मीडिया पर अपनी धमाकेदार तस्वीरे पोस्ट करने के लिए आज सभी एक धांसू कैमरे वाला फोन चाहते हैं जिसपर आप अपनी सभी यादों को कैप्चर कर सके और इसलिए इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है ताकि आप बाद में उन तस्वीरों शेयर करके सोशल मीडिया पर भी वाहवाही बटौर सकें। डू्अल कैमरा सेटअप में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरे के साथ 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा मौजूद है। इसके अलावा इसमें LED फ्लैश भी दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है, जिसमें सॉफ्ट फ्लैश मौजूद है।

स्मार्टफोन एंड्रायड 9.0 पाई पर काम करता है। पावर के लिए फोन में 3500 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 10 वॉट फास्ट चार्जिग सपोर्ट के साथ आती है। इसी के साथ कंपनी ने कहा कि उसने गेम्स के ऑप्टिमाइज्ड एक्सपीरिएंस के लिए गेमलोफ्ट के साथ साझेदारी की है। लावा इंटरनेशनल के उत्पाद प्रमुख तेजिंदर सिंह ने कहा, कि Z93 यूज़र्स को उनके पसंदीदा गेम्स को बिना रुकावट तरीके से खेलने में सक्षम बनाता है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Lava launches its budget smartphone in India, has taken special care of gaming enthusiasts

More News From business

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats