image

सोशल मीडिया आपकी जिंदगी का एक निजी हिस्सा बन चूका है जहां आप खुद से जुड़ी कुछ चीजों को दूसरों से अच्छे से सांझा कर सकते है ऐसे में आपकी सुविधा के लिए कोई एक नहीं बल्कि बहुत से प्लेटफार्म है जैसे कि, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम आदि। तो इन दिनों इंस्टाग्राम अपनी सेटिंग्स में कुछ बदलाव करने जा रहा है जिसकी जानकारी हम आपको आगे बताने जा रहे है...  

प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) पर एक बदलाव होने जा रहा है। इसमें इंस्टाग्राम अपने एक्टिविटी फीड से फॉलोइंग टैब हटाने की तैयारी कर रही है। दरअसल इससे यह पता चलता है कि दोस्तों को कौन सी पोस्ट पसंद आ रही है, किस पोस्ट पर वह कमेंट कर रहे हैं और किसे फॉलो कर रहे हैं। खबर है कि इस सप्ताह के अंत तक एक अपडेट के साथ यह टैब ऐप से हटा दिया जाएगा। 

इंस्टाग्राम ने अपने एक्सप्लोर टैब के बहुत पहले साल 2011 में एक शुरुआती फीचर के रूप में अपना 'फॉलो' टैब लॉन्च किया था। आईएएनएस की खबर के मुताबिक इंस्टाग्राम के प्रॉडक्ट हेड विशाल शाह ने कहा कि यह टैब सिम्पलिसिटी को ध्यान में रखते हुए हटाने का फैसला किया गया है।  

आपको बता दें कि हाल ही में इंस्टाग्राम ने इंटरनेशनल लेवल पर रिस्ट्रिक्ट नाम का एक नया मोड स्टार्ट किया है। यह मोड यूजर को एग्रेसिव पोस्ट या कोई अपमानजनक कमेंट के माध्यम से धमकाने वाले लोगों को रोकने में मददगार है। इसके अलावा हाल ही में Instagram ने अपने ऐप पर डार्क मोड फीचर को इनेबल्ड किया है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: instagram will remove the following tab from the activity

More News From business

Next Stories
image

free stats