image

गूगल मैप को चुनौती देने के लिए चीनी टैक कंपनी हुवावे खुद की मैपिंग सर्विस लॉन्च करने की तैयारी में है। इसे मैप किट नाम से लॉन्च किया जाएगा। आम यूजर्स से पहले इसे डिवैल्पर्स के लिए जारी किया जाएगा ताकि इसकी खामियों को दूर किया जा सके। रिपोर्ट की मुताबिक इसे सर्विस में डिवैल्पर्स को स्ट्रीट नेविगेशन सिस्टम के साथ रियल टाइम ट्रैफिक की जानकारी भी मिलेगी। इसे अक्टूबर तक लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने पिछले हफ्ते ही अपने ऑपरेटिंग सिस्टम हामोर्नी को लॉन्च किया है।

40 से ज्यादा भाषाओं में किया जाएगा लॉन्च : रिपोर्ट के मुताबिक यह सर्विस 150 से ज्यादा देशों को कवर करेगी साथ ही इसे 40 से ज्यादा भाषाओं में लॉन्च किया जाएगा। इसके लिए रशियन कंपनी यानडेक्स और बुकिंग डॉट कॉम की पैरेंट कंपनी बुकिंग होल्डिंग से साथ हुवावे ने हाथ मिलाया है। कंपनी आम यूजर्स से पहले इसे डिवैल्पर्स के लिए जारी करेगी ताकि ठीक तरह से इसकी टैस्टिंग की जा सके। यह सर्विस सिर्फ रियल टाइम ट्रैफिक कंडिशन ही नहीं बताएगी बल्कि ये लेन चेंज रिकॉग्नाइजेशन के साथ ऑग्मेंटेड रियलिटी तकनीर से भी लैस होगी।

हुवावे ने पिछले महीने खुद का ऑपरेटिंग सिस्टम हामोर्नी किया था लॉन्च : पिछले महीने ही हुवावे ने गूगल एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर अपनी निर्भरता खत्म करने के लिए खुद का ऑपरेटिंग सिस्टम हामोर्नी लॉन्च किया। इसे स्मार्टफोन और टैबलेट के अलावा स्मार्ट स्पीकर्स, ऑटोमोबाइल, कम्प्यूटर, स्मार्ट वॉच, वायरलेस ईयरबड में इंस्टॉल कर इसकी टेस्टिंग की जा रही है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Huawei will introduce its own navigation service map kit to challenge Google Map

More News From business

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats