image

नई दिल्ली: गूगल के नेविगेशन ऐप गूगल मैप से जहां आपको किसी जगह पहुंचने में आसानी होती है वहीं यह ऐप आपको ट्रैफिक से बचाती हुई आपके समय को भी व्यर्थ होने से बचाती है। लेकिन गूगल ऐप अब आपकी सुरक्षा और नियमों को लेकर भी अलर्ट करेगा। गूगल ने Google Map में एक नए फीचर को शामिल किया है। कंपनी का यह नया फीचर बताएगा कि आप कितनी स्पीड से अपनी गाड़ी चला रहे हैं। ऐसे में अगर आप स्पीड लिमिट को क्रॉस करेंगे तो यह आपको प्रॉमप्ट कर देगा और आपको ओवर स्पीड लिमिट के कारण लग सकने वाले चालान से बचाएगा। इस फीचर को Speedometer (स्पीडोमीटर) का नाम दिया गया है।

ट्विटर पर बजट को लेकर वित्त मंत्रालय ने शुरु किया क्विज, आप भी करें पार्टीसिपेट

गूगल मैप में यह फीचर ऐप के 'सेटिंग मेन्यू' में दिख रहा है जिसे आप मैन्युअली ऑन कर सकते हैं। Google ने इस फीचर में सभी यूजर्स के लिए स्पीड लिमिट भी जारी किया है। बता दें कि गूगल ने स्पीड लिमिट और स्पीड कैमरा रिपोर्टिंग फीचर फीचर को 2 साल तक टेस्ट किया है जिसके बाद 40 देशों में इस फीचर को लॉन्च किया गया।

शेयर बाजार में बढ़ी चमक, सेंसेक्स-निफ्टी मजबूत

स्पीड लिमिट से तेज गाड़ी चलाने पर इंडिकेटर का कलर रेड हो जाएगा, जिससे आपको पता चल सके कि आपकी गाड़ी तय लिमिट से फास्ट गाड़ी चलाकर ट्रैफिक नियम तोड़ रहे हैं। बता दें कि आपके मोबाइल इंटरनेट स्पीड पर निर्भर करता है इसका रिजल्ट। इंटरनेट स्पीड के हिसाब से ऐप पर रिजल्ट थोड़ा लेट आ सकता है। ऐसे में गाड़ी की स्पीड जानने के लिए कार के स्पीडोमीटर का इस्तेमाल बेहतर होगा।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Google Map will saved from invoicing, gets new feature

More News From business

Next Stories

image
free stats