image

स्मार्टफोन जो आपने अपनी सुविधा के लिए रखे हैं लेकिन उन पर लगातार SMS आना शुरू हो जाए और वो भी एक बाद एक जिनमें कोड दिये गए हों, OTP आ रहे हो तब आप क्या करेंगे। दरअसल iPhone और एंडरायड यूजर्स के साथ आज कुछ ऐसी घटना सामने आई है जिसमें बिना कुछ किए ही उन्हें एक मैसेज आता है उस मैसेज में एक OTP दिया गया होता है। कस्टमर्स अभी इस मैसेज को पढ़ ही रहे होते हैं कि तभी दूसरा SMS आ जाता है। एक के बाद एक लगातार इन मैसेजेस के आने का सिलसिला एक बार शुरू जो हुआ तो वो रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। 

SMS आने का यह सिलसिला सबसे पहले iPhone पर शुरू हुआ और उसके 10 मिनट के बाद ही वही SMS एंडरायड यूजर्स के पास भी पहुंचना शुरू हो गए। SMS के इस हमले से यूजर्स हैरान भी हैं और परेशान है भी। SMS आने की रफ़्तार इतनी ज्यादा है की यूजर्स को 1 मिनट में 30-50 SMS के करीब डिलीवर्स किए जा रहे हैं। 10 मिनट का ब्रेक लिया जाता है और उसके बाद फिर से एक बार ये सिलसिला जारी हो जाता है। SMS आने का सिलसिला आज दोपहर 12 के करीब से शुरू हुआ था जो अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा था। 

ऐसा नहीं है कि ये SMS किसी एक कंपनी या ऑपरेटर को मिल रहे हैं बल्कि इन्होंने चारो तरफ से सभी पर धावा बोला है। परेशान यूजर्स में सभी ऑपरेटर्स के कस्टमर्स मौजूद है। मिली जानकारी के मुताबिक SMS आने सबसे पहले iPhone यूजर्स Vodafone की सर्विस इस्तेमाल कर रहे थे उनसे शुरू हुए। इसके बाद iPhone यूजर जो Airtel इस्तेमाल कर रहे थे यह सिलसिला उन तक पहुंचा। फिर Jio ने भी इसमें हिस्सा ले लिया और उन्होंने iPhone यूजर्स के साथ एंडरॉयड को भी इसमें शामिल कर दिया। लेकिन फिर एंडरॉयड पर भी वोडाफोन और एयरटेल सर्विस प्रोवाइडर्स पर भी ये SMS आने शुरू हो गए।3

हद तो तब हो गई जब इन यूजर्स को मोबाइल नंबर पोर्ट करने तक का SMS आना शुरू हो गया। जिस पर लिखा गया है कि आपके मोबाइल को पोर्ट करने का कार्य शुरू कर दिया गया है। यूजर्स को आने वाले ये SMS जिन कंपनी के नाम पर आ रहे हैं वो कोई नई कंपनियां नहीं है हम आपको बताते हैं कि कौन- कौन सी कंपनियों के नाम पर यूजर्स को ये SMS आ रहे हैं।

OYO, Medlife, Yatra, Flipkart, Hike, PharmaEasy, Lenskart,  Urban clap, ये सभी कंपनियों के नाम पर यूजर्स को SMS आ रहे हैं और इन्हें बंद करने का भी अभी तक कोई तरीका सामने नहीं आया है। यूजर्स इन सभी को कॉल करके भी बंद करवाने में असमर्थ नजर आ रहे हैं। सबसे ज्यादा परेशान जो SMS यूजर्स को कर रहा है वो BSNL की तरफ से जिसमें उनके नंबर को पोर्ट करने के लिए OTP आ रहा है। ये SMS किसी बल्क कंपनी की तरफ से किए जा रहे हो सकते हैं और अगर आपको भी ऐसा कोई SMS आया है तो उस पर दिए लिंक पर क्लिक ना करें नहीं तो आपका डाटा और इंफोर्मेंशन चोरी हो सकती हैं।

अगर आपको भी इसी तरह के SMS मिल रहे हों तो आप कमेंट करके हमें इसकी जानकारी दे सकते हैं इसके अलावा जैसे ही इसके बारे में कोई और जानकारी मिलेगी सांझी कर दी जाएगी।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Smartphone users are in shock because of receiving unlimited SMS Delivery

Next Stories
image

free stats