image

कंप्यूटर एवं लैपटॉप बनाने वाली डेल इंडिया ने भारतीय बाजार में नये गेमिंग लैपटॉप एलिनवेयर एरिया 51एम, एलिनवेयर एम 15 और डेल जी 7 को लाँच करने की घोषणा की जिसकी कीमत 299590 रुपये तक है। डेल के एलिनवेयर, गेमिंग और एक्सपीएस के उपाध्यक्ष एवं महाप्रबंधक फ्रेंक एजोर ने यहां यह घोषणा करते हुये कहा कि एलिनवेश्र 51 एम को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह डेस्कटॉप का स्थान ले सके। इसमें बहुत कुछ ऐसे हैं जो दुनिया में पहली बार किसी लैपटॉप में दिये गये हैं। 

इसमें नौवीं पीढ़ी की आठ कोर डेस्कटॉप प्रोसेसर है। इसमें कई ऐसे उपकरण दिये गये हैं जो अपग्रेड किया जा सकता है। 17 इंच स्क्रीन वाले इस लैपटॉप का वजन करीब 4 किलोग्राम है। इसकी कीमत 299590 रुपये है और यह कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध है। 

उन्होंने कहा कि इसी तरह से एलिनवेयर एम 15 का स्क्रीन 15 इंच का है और एलिनवेयर 13 की तुलना में इसका वजन करीब आधा हो गया है और यह 2.16 किलोग्राम हो गया है। इसमें आठवीं पीढ़ी के इंटेल कोर आई7 प्रोसेसी और डिजाइन ग्रैफिक्स कार्ड है। इसकी कीमत 178399 रुपये है और यह कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध है। 

कंपनी ने इसके साथ ही अपने जी सीरीज गेमिंग लैपटॉप के तहत नया जी 7 लैपटॉप लाँच किया है। यह जी सीरीज में सबसे पतला गेमिंग लैपटॉप है। इसमें आठवी पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर और ग्राफिक कार्ड है। इसमें छह जीबी जीडीडीआर6 वीडियो मेमोरी है। इसका स्क्रीन भी 15इंच है। यह लैपटॉप पूरे देश में एक अप्रैल से उपलब्ध होगा। इसकी कीमत 157399 रुपये है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Dell launches Alienware new gaming laptop, Learn Price and Features

More News From gadgets

Next Stories

image
free stats