image

नई दिल्ली: एक पुरानी कहावत है डूबते को तिनके सहारा, लेकिन इस घटना में वो तिनका Apple की वॉच की रुप में डूबने वाले के सामने आया। Apple वॉच कई लोगों की मदद करने के लिए सुर्खियों में रहता है और एक बार फिर इसने एक यूजर की जिंदगी बचाई है। मामला अमेरिका में शिकागो का है जहां फिलिप एशो नाम का शख्स स्काईलाइन की फोटो क्लिक करने के लिए जेट स्की की राइडिंग कर रहा था किपानी की एक बड़ी लहर शख्स के जेट से टकराई और वो पानी में गिर गया।

WBBM NEWSRADIO की रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान एशो का फोन भी गुम गया. जब एशो ने आसपास बोट में सवार कई लोगों के लिए मदद के लिए आवाज लगाई तो कोई सुन भी नहीं पाया, क्योंकि लहरें लगातार एशो से टकरा रही थीं और उन्हें नीचे की तरफ धकेल रही थीं। एशो ने फ्लोटेशन डिवाइस भी पहना हुआ था, इसके बावजूद वो तैर नहीं पा रहे थे। बाद में एशो ने बताया कि इस दौरान उन्होंने ऐपल वॉच के SOS इमरजेंसी फीचर की मदद ली। ऐपल वॉच की मदद से एशो 911 पर मदद के लिए कॉल कर पाने में कामयाब रहे।

अपने पहले प्रयास में, एशो ये भी नहीं समझ पाए कि डिस्पैचर क्या कह रहा था। हालांकि जब वे दोबारा अधिकारियों से कनेक्ट हुए तब तक बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच चुका था और उन्होंने एशो को डूबने से बचा लिया। हाल ही में एक US बेस्ड डॉक्टर ने एक रेस्टोरेंट में Apple Watch Series 4 की मदद से एक युवक की जिंदगी बचाई थी। युवक ने हाथ में ऐपल वॉच सीरीज 4 पहना हुआ था, जिससे डॉक्टर ने एट्रियल फिब्रिलेशन को डिटेक्ट कर लिया था। फिलहाल ECG का ये फीचर भारत में ऐपल वॉच में मौजूद नहीं है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Apple Watch helped to save life of drowning person

More News From business

Next Stories
image

free stats