image

नई दिल्ली: सैमसंग, हुवई, शाओमी एलजी और लेनोवो की तरफ से घोषणा की जा चुकी है कि वह बहुत जल्द फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। इस बीच Apple ने  भी फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने हाल में इस डिजाइन को पेटेंट कराया है। Apple की तरफ से 2011 में ही इस डिजाइन को पेटेंट कराया गया था, लेकिन 2016 में इसे अपडेट किया गया था। कंपनी की तरफ से जिस डिजाइन को पेटेंट कराया गया है उसके कई स्केच लीक हुए हैं। स्केच के जरिए फोन के डिजाइन की जानकारी मिलती है।

पुलवामा अटैक: शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए आज व्यापारियों का भारत बंद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एप्पल के फोल्डेबल स्मार्टफोन का नाम 'wraparound iPhone' हो सकता है। जारी स्केच और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस स्मार्टफोन में भी एज टू एज डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा हेडफोन जैक और होम बटन भी नहीं होगा। ऐसा भी दावा किया जा रहा है कि इसमें रियर बटन की जगह वर्चुअल कीपैड देखने को मिल सकते हैं।

बिजनेसमैन ने नहीं चुकाया 7 करोड़ से ज्यादा टैक्स, फिर सरकार ने किया ये हाल

फोन फोल्ड हो सके इसके लिए डिस्प्ले को ऐसा बनाया जाएगा कि यह दोनों तरफ फोल्ड हो सके। यह भी कहा जा रहा है कि अगर 'wraparound iPhone' सफल रहा तो फोल्डेबल MacBook और iPad भी लॉन्च किए जा सकते हैं। उम्मीद है कि यह स्मार्टफोन 2020 में लॉन्च कर दिया जाएगा। फिलहाल, आधिकारिक तौर पर इस तरह की कोई घोषणा नहीं की गई है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Apple Preparing to bring the foldable iPhone

More News From business

free stats