image

नई दिल्ली: सड़कों पर आराम के साथ डेशिंग लुक में धीरे-धीरे डुग-डुग-डुग की आवाज के साथ रॉयल फील देने वाली Royal Enfield बुलेट खरीदना हर किसी का सपना हो सकता है। लेकिन इसकी कीमत देखकर-सुनकर ही कई लोग अपना मन मार लेते हैं और फिर अपने बजट के अंदर आने वाली किसी बाइक के साथ समझौता करके गठबंधन कर लेते हैं। ऐसा ही अगर आपका सपना भी है लेकिन आपकी जेब इसकी इजाज़त ना देते हुए समझौते वाले गठबंधन की और इशारा कर रही है तो अब अपनी जेब को बता दें कि वो बुलेट की चाबी का वजन संभालने के लिए तैयार हो जाए। अब किसी के साथ गठबंधन करने की जरूरत नहीं क्योंकि रॉयल एनफील्ड बुलेट को अब आप 1.5 लाख रुपये से भी कम की कीमत पर अपना बना सकते हैं।

रॉयल एनफील्ड ने ग्राहकों की चाहत और उनकी जेब का ख्याल रखते हुए भारतीय बाजार में अपनी सबसे सस्ती बुलेट बाइक लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इसके दो वेरिएंट लॉन्च किए है Bullet 350X जिसमें आपको किक स्टार्ट का ऑप्शन मिलता है और Bullet 350 X ES इसमें आपको सेल्फ स्टार्ट का ऑप्शन भी दिया जाएगा। वैसे यह कीमत भी आपकी जेब में पड़ने वाले बोझ को घटाने में 10000 से ज्यादा का फायदा करवा सकती है।

क्योंकि कंपनी ने किक स्टार्ट विरिएंट की कीमत जहां 1.12 लाख रुपए (एक्सशोरूम) रखी है वहीं सेल्फ स्टार्ट के लिए आपको 1.21 लाख रुपए (एक्सशोरूम) देने होंगे। इससे पहले तक यानि कि अब तक बुलेट 350 का किक स्टार्ट वेरिएंट कंपनी के लाइनअप की सबसे सस्ती बाइक है। वैसे तो बुलेट 350X, बुलेट 350 वाले प्लेटफॉर्म पर ही बेस्ड है लेकिन कुछ बदलाव किए गए हैं जैसे कि बुलेट 350 में मौजूद क्रोम एक्सेंट्स को 350X में ब्लैक्ड आउट फिटमेंट्स से रिप्लेस किया गया है और साथ ही 350X में स्पोक्ड व्हील्स दिए गए हैं। बाकी के एस्थेटिक्स बुलेट 350 के जैसे ही हैं।

सस्ते बुलेट का इंजन कैसा होगा तो वो चिंता छोड़ दें क्योंकि इंजन बुलेट 350 वाला ही है यानी बाइक में 346 सीसी, सिंगल सिलिंडर, एयरकूल्ड इंजन जो 19.8 एचपी पावर और 28 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है और साथ में 5 स्पीड गियरबॉक्स भी मौजूद है। सेफ्टी की बात करें तो बुलेट 350X में सिंगल चैनल ABS दिया गया है, यह सिस्टम बाइक के केवल फ्रंट व्हील्स पर काम करता है। कंपनी ने रॉयल एनफील्ड बुलेट 350X तीन रंगों सिल्वर, ब्लू और ब्लैक में उपलब्ध कराएगी, वहीं 350X ES ब्लू, रेड और ब्लैक रंग में आएगी। तो फिर तोड़ के गठबंधन की यारी, बुलेट लाने की कर लिजिए तैयारी। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Want to buy Royal Enfield Bullet then this news is for you

More News From business

Next Stories
image

free stats