image

नई दिल्लीः वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा, मारुति सुजिकी की बेलेनो का नया अवतार Toyota Glanza को भारत में अगले महीने लॉन्च करने वाला है। यह कार 6 जून को लॉन्च की जाएगी। Glanza टोयोटा और सुजुकी के बीच हुए समझौते के तहत मार्केट में आने वाली पहली कार होगी। ग्लैंजा की लॉन्चिंग नजदीक देखते हुए टोयोटा ने Glanza का एक टीजर वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में केवल कार का फ्रंट दिखता है और अन्य कोई डिटेल पता नहीं चलती है।

लॉन्चिंग से पहले हुंडई की नई एसयूवी Venue की कीमत हुई लीक

हालांकि Glanza के बारे में कई डिटेल इसकी लीक हो चुकी तस्वीरों से पहले ही सामने आ चुकी हैं। अगर आसान भाषा में बात करें तो Toyota Glanza मारुति सुजुकी की बेलेनो की तरह ही है बस उसमें आपको सुजुकी की जगह टोयोटा का लोगो देखने का मिलेगा। Glanza और बलेनो के बीच एक्सटीरियर के मोर्चे पर कोई बड़ा अंतर नहीं है। हालांकि फ्रंट में एकदम नई बोल्ड क्रोम ग्रिल दी गई है। बाकी के कंपोनेंट जैसे हैडलैंप, बंपर और फॉग लैंप हाउसिंग बलेनो के समान ही रखी गई है।

चुनाव खत्म होते ही तेल कंपनियों ने बढ़ाई पेट्रोल-डीज़ल की कीमत

कार के अंदर की बात करें तो Toyota Glanza में बलेनो के जैसा ही डैशबोर्ड मिलेगा। स्टीयरिंग व्हील से लेकर​ स्विचगियर तक काफी हद तक समान हैं, हालांकि अब यहां सुजुकी लोगो की बजाय टोयोटा का बैज मिलेगा। दोनों कारों का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और सीट कलर भी एक जैसा है। Toyota Glanza में बलेनो के जैसो ही 1.2 लीटर, 4 सिलिंडर, VVT पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है। हालांकि इस बारे में अभी कुछ कन्फर्म नहीं है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Toyota Glanza Teaser released, car to be launched on June 6

More News From business

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats