image

नई दिल्लीः इलेक्ट्रिक कार्स या फिर भविष्य की कार्स भी इन्हें कहा जा सकता है, पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतें, और पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए दुनिया भर के देश इलेक्ट्रिक की वाहनों की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। इलेक्ट्रिक वाहनो का चलन तेजी से बढ़ रहा है और इसी क्रम में देश की सबसे बड़ी वाहन कंपनी टाटा मोटर्स भी इलेक्ट्रिक कार को उतारने की तैयारी में है। मिली जानकारी के अनुसार कंपनी अपनी H2X कोडनेम वाली माइक्रो एसयूवी को (Hornbill) के प्योर इलेक्ट्रिक वर्जन को पेश करेगी।

12GB रैम वाले Black Shark 2 गेमिंग स्मार्टफोन की पहली सेल आज

बता दें कि, इस कॉन्सेप्ट को कंपनी ने बीते जेनेवा मोटर शो के दौरान पेश किया था। ऐसा माना जा रहा है कि इस एसयूवी को कंपनी अगले साल तक बाजार में लेकर आएगी। जानकारी के मुताबिक कंपनी इस कार को पेट्रोल और डीजल वजर्न में भी पेश करेगी। इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल और डीजल इंजन का प्रयोग कर सकती है।

Audi A3 की कीमत 5 लाख रुपये घटी, ग्राहकों को लुभाने की ये है वजह

टाटा की ये आने वाली माइक्रो-एसयूवी आगामी अल्ट्रोज़ इलेक्ट्रिक से समान ही ईवी पॉवरट्रेन के साथ आ सकती है। माना जा रहा है कि सिंगल चार्ज में यह लगभग 230 किमी का रेंज प्रदान करेगी। नई Hornbill में कंपनी कनेक्टेड कार फीचर्स का भी बखूबी इस्तेमाल करेगी। इसके अलावा इसमें फास्ट चार्जिंग सिस्टम को भी शामिल किया जाएगा। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Tata Motors is coming with new electric micro SUV!

More News From business

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats