image

नई दिल्ली: भारत में स्कोडा रैपिड कंपनी की सबसे लोकप्रिय कार है। यह कार कंपनी की भारत में सबसे अधिक बिकने वाली मॉडल भी है लेकिन पिछले कुछ समय से इसकी बिक्री में गिरावट देखी जा रही है। इसकी बिक्री को बढ़ाने के लिए कंपनी ने स्पेशल एडिशन स्कोडा रैपिड राइडर को भारत में लॉन्च किया है। स्कोडा रैपिड राइडर को 6.99 लाख रुपयें (एक्स शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है। इसे सिर्फ 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध कराया गया है। इसकी कीमत रैपिड एक्टिव के पेट्रोल वैरिएंट के मुकाबले 1 लाख रुपयें कम है।

तापसी पन्नू ने बहन को SUV जीप कंपास गिफ्ट कर दिया सरप्राइज़

इस स्पेशल एडिशन स्कोडा रैपिड राइडर को दो रंग विकल्प कैंडी वाइट व कार्बन स्टील में उपलब्ध कराया गया है। लुक की बात करें तो इसके सामने हिस्से में ग्रिल को ब्लैक रंग में रखा गया है तथा दरवाजों पर ब्लैक डेकल्स का प्रयोग किया गया है, जिस वजह से यह एक्टिव वैरिएंट से अलग दिखता है। स्कोडा रैपिड राइडर के इंटीरियर को डुअल टोन कलर में रखा गया है जिसमें एबनी सैंड (ब्लैक) व आइवरी स्लेट (वाइट) शामिल है। इसमें 15 इंच के स्टील व्हील लगाए गए है जो कि बेस रैपिड एक्टिव ट्रिम में भी प्रयोग किये गए है। 

वायरल हुई FaceApp पर प्राइवेसी से जुड़े उठ रहे गंभीर सवाल

फीचर्स के लिहाज से स्कोडा रैपिड राइडर को रैपिड एक्टिव की तरह रखा गया है। सेफ्टी के लिए दो एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रियर डिफॉगर, हाइट एडजस्टेबल फ्रंट सीटबेल्ट दिए गए है। स्पेशल एडिशन स्कोडा रैपिड राइडर में 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 105 बीएचपी का पॉवर व 153 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Skoda Rapid Special Edition Launched in India

More News From business

Next Stories
image

free stats