image

नई दिल्ली: नई जनरेशन जीप रैंगलर के भारत में लॉन्च को लेकर फीएट क्रिस्टलर ने पुष्टि कर दी है। फीएट क्रिस्टलर के मुताबिक जीप रैंगलर को 9 अगस्त 2019 में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि कंपनी ने अबतक ये स्पष्ट नहीं किया है कि भारत में नई जनरेशन रैंगलर का रुबिकॉन मॉडल पेश किया जाएगा या सहारा, या दोनों। 2018 जीप रैंगलर मॉडल्स को पहली बार नवंबर 2017 LA ऑटो शो में शोकेस किया गया था और बाद में इसे मार्च 2018 में जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया गया।

नई जनरेशन जीप रैंगलर को नए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जो हल्का है, आकार में बड़ा है और बेहतरीन ऑफरोड क्षमता वाला भी है। कार में हुए सबसे बड़े विज़ुअल अपडेट्स में नई ग्रिल और एलईडी हैडलैंप्स शामिल हैं। कंपनी ने SUV के पिछले हिस्से में एलईडी टेललैंप्स लगाए गए हैं। जीप ने रैगलर के केबिन को भी अपडेट किया है जिसमें नया डैशबोर्ड, UConnect 4C NAV 8.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटनमेंट सिस्टम के साथ नेविगेशन, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो और डुअल-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई और फीचर्स उपलब्ध कराए हैं।

जीप इंडिया नई जनरेशन रैंगलर SUV के साथ ट्राइड एंड टेस्टेड 3.6-लीटर V6 नेचुरली एस्पायर्ड पैंटास्टार इंजन देने वाली है, इसके साथ ही SUV के डीजल मॉडल को 2.2-लीटर इंजन दिया गया है। वैश्विक रूप से जीप रैंगलर 2.0-लीटर के चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आती हे जिसे पहली बार माइल्ड-हाईब्रिड तकनीक से लैस किया गया है। नई जनरेशन जीप रैंगलर SUV सिर्फ 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में उपलब्ध कराई गई है जो बिल्कुल नया है।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Revealed! New generation Jeep Wrangler will launch in India on this day

More News From business

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats